यूपी के सुल्तापुर में डीजे बजने पर दो संप्रदाय के बीच विवाद, कई लोग घायल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1389271

यूपी के सुल्तापुर में डीजे बजने पर दो संप्रदाय के बीच विवाद, कई लोग घायल

Uttar Pradesh Sultanpur Conflict: उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में डीजे बंद कराने को लेकर दो समुदायों के बीच विवाद हो गया. इस विवाद में दोनों तरफ से पत्थराबी हुई जिसमें कई लोग घायल हो गए.

यूपी के सुल्तापुर में डीजे बजने पर दो संप्रदाय के बीच विवाद, कई लोग घायल

Uttar Pradesh Sultanpur Conflict: उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में दो समुदायों के बीच विवाद हो गया है. जानकारी के अनुसार सोमवार की शाम दुर्गा पूजा विसर्जन शोभायात्रा (Durga virsarjan shobha yatra) के दौरान दो समुदायों के लोग कथित तौर पर डीजे बंद करने को लेकर आपस में भिड़ गए और दोनों तरफ से पत्थर बाजी की गई. जिसमें एक पुलिस कर्मी समेत छह लोग घायल हो गए हैं.

क्यों हुआ विवाद

पुलिस ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा है कि घटना की जानकारी मिलते ही बल्दीराय के पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) राजाराम चौधरी ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और हालात को संभाला; आपको बता दें पुलिस ने काफी हद तक मामले को कंट्रोल करने की कोशिश की.

क्यों हुआ दोनों संप्रदायों के बीच विवाद

चौधरी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया ‘‘बल्दीराय थाना क्षेत्र के इब्राहिमपुर (Ibrahimpur) में दुर्गा पूजा विसर्जन शोभायात्रा जब एक मस्जिद के पास पहुंची. उस वक्त अजान होने वाली थी. जिसके चलते दूसरे समुदाय के लोगों ने डीजे की आवाज कम करने को कहा, लेकिन यह विवाद बढ़ गया और दोनों गुटों के बीच पत्थरबाजी होने लगी.

कई लोग हादसे में घायल

उन्‍होंने बताया कि इस घटना में एक सिपाही घायल हो गया है. इसके अलावा आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं और सभी घायलों को सामुदिायक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र बल्दीराय में उपचार के लिए लाया गया है. सीओ ने बताया कि क्षेत्र में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है, स्थिति नियंत्रण में है. हादसे के बारे में पता लगते ही जिलाधिकारी रवीश गुप्ता और पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली.

रिपोर्ट- भाषा

Trending news