दो बार ठुकरा चुके हैं Bigg Boss का ऑफर, इसलिए कहा जाता है हैंडसम पुलिस ऑफीसर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1640407

दो बार ठुकरा चुके हैं Bigg Boss का ऑफर, इसलिए कहा जाता है हैंडसम पुलिस ऑफीसर

IPS Sachin Atulkar Success Story: आज हम बात करेंगे सबसे कम उम्र में IPS बने सचिन अतुलकर के बारे में. उन्होंने दो बार बिग बॉस का ऑफर ठुकरा दिया है. उन्हें हैंड्सम पुलिस ऑफीसर के नाम से जाना जाता है.

दो बार ठुकरा चुके हैं Bigg Boss का ऑफर, इसलिए कहा जाता है हैंडसम पुलिस ऑफीसर

IPS Sachin Atulkar Success Story: आपने अक्सर कई IAS और IPS की सक्सेस की कहनी पढ़ी होगी. लेकिन आज हम बताने जा रहे हैं ऐसे IPS ऑफिसर की कहानी जो पूरे देश में काफी मशहूर हैं. हम बात करे रहे हैं आईपीएस ऑफिसर सचिन अतुलकर (IPS Officer Sachin Atulkar) की. इन्हें हाल ही में मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के एसीपी (ACP) बनाया गया था. इससे पहले वह देश के सबसे कम उम्र के डीआईजी (DIG) बने थे. इसके अलावा उन्होंने महज 23 साल की उम्र में आईपीएस (IPS) बनने का रिकॉर्ड बनाया है.

सबसे कम उम्र में बने IPS

सचिन का ताल्लुक मध्य प्रदेश के भोपाल से है. वह ऐसे शख्स हैं जिन्होंने महज 23 साल की उम्र में सिविल सर्विसेज की परीक्षा पास कर ली है. इसके बाद साल 2007 में उन्हें IPS के चुना गया. इसके बाद वह सबसे कम उम्र के IPS अफसर बने थे. उनकी यहां भी नियुक्ति हुई वह वहां सबसे कम उम्र के ऑफीसर रहे. 

फिटनेस पर देते हैं ध्यान

सचिन की फिटनेस काफी अच्छी है. वह काम के अलावा अपनी फिटने पर काफी ध्यान देते हैं. इसलिए वह इसके लिए भी चर्चा में रहते हैं. उनके आगे कई मॉडल और हीरो पानी भरते हैं. यही वजह है कि उन्हें हैंड्सम पुलिस ऑफिसर के नाम से भी जाना जाता है. उनके फिट रहने की दूसरी वजह यह भी है कि वह फिटनेस के अलावा स्पोर्ट्स में काफी दिलचस्पी रखते हैं.

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh: प्रेमिका ने की किसी और से शादी, तो प्रेमी ने घर में लगा दिया डेढ़ किलो विस्फोटक

नेशनल लेवल पर खेला क्रिकेट

सचिन ने नेशनल लेवल का मैच का खेला है. वह स्पोर्ट्स में काफी अच्छे हैं. आईपीएस ट्रेनिंग के दौरान उन्होंने हॉर्स राइडिंग भी की है. इसमें उन्होंने गोल्ड मेडल जीता है. 

बिग बॉस का ऑफर ठुकराया

सचिन अतुलकर फिटनेस और पर्सनेलिटी के मामले में काफी अच्छे हैं. वह किसी भी मॉडल से कम नहीं हैं ऐसे में बताया जाता है कि उन्हें दो बार बिग बॉस से ऑफर आया लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया. 

Zee Salaam Live TV:

Trending news