बच्चा चोरी के शक में UP के 4 साधुओं को भीड़ ने पीटा, यूपी से आए थे
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1351059

बच्चा चोरी के शक में UP के 4 साधुओं को भीड़ ने पीटा, यूपी से आए थे

Sadhu Beaten: महाराष्ट्र के सांगली में 4 साधुओं को भीड़ ने बच्चा चोरी के शक में पीटा है. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर साधुओं को बचाया और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया है. 

बच्चा चोरी के शक में UP के 4 साधुओं को भीड़ ने पीटा, यूपी से आए थे

Sadhu Beaten: महाराष्ट्र के सांगली में बेकाबू भीड़ ने 4 साधुओं को बेरहमी से पीटा. साधुओं पर बच्चा चोरी का इल्जाम लगा है. साधुओं का ताल्लुक उत्तर प्रदेश से है. वह बीजापुर से पंढरपुर दर्शन के लिए जा रहे थे. तभी रास्ते में उन्हें भीड़ ने पीटना शुरू कर दिया.

बच्चा चोरी के इल्जाम में साधुओं की पिटाई

बताया जाता है कि किसी ने अफवाह फैला दी कि साधु बच्चा चुराने आए थे. इसके बाद भीड़ बेकाबू हो गई. भीड़ ने उनको बुरी तरह पीटना शुरू कर दिया. साधु लोगों से हाथ जोड़कर रहम की भीख मांगते रहे. बच्चा चोरी के इल्जाम को खारिज करते रहे लेकिन लोगों को उनकी भाषा समझ नहीं आई इसलिए उन लोगों ने साधुओं की नहीं सुनी.

साधुओं की पिटाई का वीडियो हुआ वायरल

इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें देखा सकता है कि कुछ साधु दुकान पर बैठे हैं तभी वहां भीड़ पहुंचती है और उनपर लाठियों की बारिश कर देती है. कई युवा एकसाथ साधुओं को पीट रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: उर्दू में साइनबोर्ड लिखने का आदेश देने वाली अधिकारी तबस्सुम खान निलंबित, इसलिए लिया गया फैसला

पुलिस के मुताबिक "पंढरपुर जाते हुए कुछ मकामी लोगों ने साधुओं को रोका. सवाल पूछने पर ये लोग एक दूसरे की भाषा समझ नहीं पाए. इसके बाद लोगों को शक हुआ कि ये लोग बच्चा चोर हैं. इसके बाद लोगों ने उनकी पिटाई शुरू कर दी. "

जीप से निकाल कर की पिटाई

उत्तेजित भीड़ ने साधुओं को लाठी डंडों से पीटा. कुछ लोगों ने साधुओं को जीप से जबरदस्ती निकाला. घायल साधुओं को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है. इन लोगों की हालत इतनी बुरी है कि यह अपना बयान भी नहीं दर्ज करा पा रहे हैं. मामले में कोई FIR दर्ज नहीं हुई है. 

पालघर में हुई शाधुओं की हत्या

ख्याल रहे साल 2020 में महाराष्ट्र के पालघर में 2 साधुओं और एक ड्राइवर की हत्या कर दी गई थी. इनकी भी लिंचिंग अफवाह उड़ने के बाद हुई थी. मॉब लिंचिंग में 16 अप्रैल को कल्पवृक्ष गिरी और सुशील गिरी ड्राइवर के साथ सूरत जा रहे थे तभी उन्हें भीड़ ने पीटना शुरू कर दिया था. इसमें तीनों लोगों की जान चली गई थी. दोनों साधू वाराणसी के जूना अखाड़ा के थे और वह सूरत में महंत श्री राम गिरी के अंतिम संस्कार में जा रहे थे. इस मामले का भी वीडिओ वायरल हुआ था. 

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news