भारत को और ऑक्सीजन, कंटेनर सप्लाई करेगा सऊदी अरब, केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर बताया
Advertisement

भारत को और ऑक्सीजन, कंटेनर सप्लाई करेगा सऊदी अरब, केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर बताया

भारत ने कोरोना वाब के खिलाफ अपनी लड़ाई में थेराप्यूटिक ऑक्सीजन की फराहमी के लिए ओपेक मुल्कों खासकर सऊदी अरब, कुवैत और मुत्तहिदा अरब अमीरात (यूएई) से राब्ता किया है.

भारत को और ऑक्सीजन, कंटेनर सप्लाई करेगा सऊदी अरब, केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर बताया

नई दिल्ली: सऊदी अरब कोविड-19 वबा से लड़ने में मदद करने के लिए भारत को और लिकि्वड थेरापी ऑक्सीजन (एलएमओ) और उन्हें ढोने वाली टैंकरों की फराहमी करेगा. मरकज़ी वज़ीर धर्मेंद्र प्रधान ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

मरकज़ी वज़ीरधर्मेंद्र प्रधान ने ट्विटर पर लिखा, 'टन एलएमओ के साथ तीन आईएसओ कंटेनर की पेशकश के लिए सऊदी अरब के ऊर्जा मंत्री महामहिम शहजादे अब्दुलअजीज की नेक नीयती की सराहना करते हैं जो छह जून, 2021 को मुंबई पहुंच जाएंगे. साथ ही कोरोना के खिलाफ भारत की लड़ाई में मदद के लिए आने वाले महीनों में 100 आईएसओ कंटेनर फराहम करने के लिए भी हम उनकी सराहना करते हैं.'

ये भी पढ़ें: 1 जून से खुल जाएगा कर्फ्यू? सख्त पाबंदियों के बीच यह चीजें खोलने इजाज़त दे सकती है सरकार

प्रधान ने शनिवार को ट्वीट किया, 'सऊदी अरब की सद्भावना पहल के तहत आने वाले हफ्तों में मिलने वाले तीन कंटेनर और इज़ाफी कंटेनर छह महीने तक इंडियन ऑयल निगम लिमिटेड के पास रहेंगे और कंपनी मुल्क में दरआमद के लिए करोबारी शर्तों पर लिंडे दम्माम से एलएमओ मंगाएगी.'

भारत हालिया दिनों कोरोना वबा का सामना कर रहा है. भारत ने इस वाब के खिलाफ अपनी लड़ाई में थेराप्यूटिक ऑक्सीजन की फराहमी के लिए ओपेक मुल्कों खासकर सऊदी अरब, कुवैत और मुत्तहिदा अरब अमीरात (यूएई) से राब्ता किया है.

ये भी पढ़ें: अयोध्या में बनने वाली मस्जिद के दान को टैक्स से मिली राहत, नक्शे को लेकर फंसा ये पेंच

गौरतलब है कि इससे पहले भी सऊदी अरब ने भारत को 80 टन तरल ऑक्सीजन, 60 टन ऑक्सीजन के साथ तीन और कंटेनर और उन्हें ढोने के लिए 100 दूसरे कंटेनर की फरहामी की थी.
(इनपुट- पीटीआई)

Zee Salaam Live TV:

Trending news