Seema Haider के दस्तावेज़ हैं नकली? UP ATS ने 2 लोगों को हिरासत में लिया; जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1792908

Seema Haider के दस्तावेज़ हैं नकली? UP ATS ने 2 लोगों को हिरासत में लिया; जानें पूरा मामला

Seema Haider News: पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर को लेकर नए-नए खुलासे हो रहे हैं. यूपी एटीएस ने सीमा के इस मामले में दो सगे भाईयो को हिरासत में लिया है. दोनों से एटीएस पुछताछ करेगी.  

Seema Haider के दस्तावेज़ हैं नकली? UP ATS ने 2 लोगों को हिरासत में लिया; जानें पूरा मामला

Seema Haider News: उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधी दस्ते (ATS) ने सचिन मीना और सीमा हैदर से संबंधित दस्तावेजों और आधार कार्ड में कथित तौर पर बदलाव करने के आरोप में बुलंदशहर से दो भाइयों को हिरासत में लिया है. पुष्पेंद्र मीना और उसके भाई पवन को UP ATS ने अहमदगढ़ के एक सार्वजनिक सेवा केंद्र से हिरासत में लिया है. जहां दोनों काम करते थे.

 सूत्रों के मुताबिक आरोपी सचिन मीना के रिश्तेदार हैं. मई में अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने वाली पाकिस्तानी महिला सीमा अब ग्रेटर नोएडा में अपने प्रेमी सचिन मीना के साथ रह रही हैं. पाकिस्तानी सेना और देश की खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) के साथ उसके संभावित संबंधों को लेकर वह ATS और इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) के रडार पर है.

सीमा हैदर की प्रेम कहानी
पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर और सचिन की मुलाकात 2019 में ऑनलाइन गेम PUBG खेलते समय हुई थी. बाद में 2023 में सीमा ने सीमा पार की पाकिस्तान से दुबई और नेपाल की यात्रा करते हुए अवैध रूप से भारत में प्रवेश किया था.

जानकारी के लिए बता दें कि सीमा हैदर पाकिस्तानी सेना और देश की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) के साथ अपने संभावित संबंधों को लेकर यूपी एंटी टेरर स्क्वाड (UP ATS) और इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) के रडार पर भी हैं. यूपी एटीएस सूत्रों के मुताबिक, सीमा हैदर पहले PUBG के जरिए भारत में कई अन्य लोगों के संपर्क में थी. पूछताछ में पता चला कि सीमा हैदर ने PUBG के जरिए ज्यादातर दिल्ली एनसीआर के लोगों से संपर्क किया था.

UP ATS कर चुकी है पुछताछ
पाकिस्तान महिला सीमा हैदर से यूपी एटीएस ने 19 जुलाई को पुछताछ की थी. सीमा को अज्ञात जगह पर ले जाकर यूपी एटीएस ने घंटो पुछताछ की थी. सामी और सचिन को आमने-सामने बैठाकर क्रॉस क्वेश्चनिंग की गई थी. जिसमें कोई बात सामने निकलकर नहीं आई थी. 

Zee Salaam

Trending news