दक्षिण कोरिया के एक होटल में लगी आग, 7 की मौत, 12 घायल; 3 की हालत नाजुक
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2395580

दक्षिण कोरिया के एक होटल में लगी आग, 7 की मौत, 12 घायल; 3 की हालत नाजुक

South Korea Fire in Hotel: दक्षिण कोरिया के शहर बुकेओन शहर के एक होटल में आग लगने से कम से कम सात लोगों की मौत हो गई, जबि 12 लोग घायल हो गए. नौ मंजिला होटल में जिस वक्त यह घचना हुई  उस वक्त होटल में करीब 23 मेहमान ठहरे हुए थे.  यह अभी नहीं पता चल सका है कि आग किस वजह से लगी थी.

 

दक्षिण कोरिया के एक होटल में लगी आग, 7  की मौत, 12 घायल; 3 की हालत नाजुक

South Korea Fire in Hotel: दक्षिण कोरिया के शहर बुकेओन में बड़ा हादसा हो गया. यहां एक होटल में आग लगने से कम से कम सात लोगों की मौत हो गई, जबि 12 लोग घायल हो गए. स्थानी पुलिस ने सभी घायलों पास के अलग-अळग छह अस्पतालों में भर्ती कराया है, जिसमें से तीन हालत नाजुक है. बुकेओन के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग के निदेशक किम इन-जे ने कहा सभी शवों को पास के मोर्चरी में रखवा गिया गया है. 

वहीं, बुकेओन के अग्निशमन केंद्र के एक अफसर ली सांग-डॉन ने कहा कि बृहस्पतिवार शाम को जिस नौ मंजिला होटल में लगा लगी उस वक्त होटल में करीब 23 मेहमान ठहरे हुए थे.  यह अभी नहीं पता चल सका है कि आग किस वजह से लगी.

दमकल की 46 गाड़ियों ने आग पर पाया काबू
ली सांग-डॉन ने कहा कि हादसा आठवीं मंजिल हुआ है और आग को करीब-करीब बुझा दिया गया है. उन्होंने कहा कि घायलों और मृतकों की संख्या बढ़ सकती है.  इमरजेंसी सर्विस के कर्मचारी इमारत में लोगों की तलाश कर रहे हैं.  ली ने कहा कि ज्यादातर पीड़ित हॉल में और सीढ़ियों पर पाए गए. उन्होंने कहा कि आग लगने के कारण की जांच की जा रही है. आग पर काबू पाने के लिए 150 से ज्यादा दमकल कर्मियों और 46 अग्निशमन वाहनों को तैनात किया गया था.

यह भी पढ़ें:- पाकिस्तान में कुदरत का कहर, भारी बारिश से 2 मासूम समेत 8 की मौत, कई लापता

 

25 जून को 22 लोगों की गई थी जान
इससे पहले 25 जून को राजधानी सियोल के पास एक फैक्ट्री में आग लगने के बाद 22 लोगों की मौत हो गई थी,  जिनमें ज्यादातर चीनी प्रवासी मजदूर थे. यह हादसा सियोल के दक्षिणी क्षेत्र ह्वासियोंग शहर में हुआ था. जिस समय फैक्ट्री में आग लगी थी  उस वक्त वहां पर 100 से ज्यादा लोग काम कर रहे थे. 

 

Trending news