Sharjah Fire: 750 अपार्टमेंट वाले नौ मंजिला इमारत में आग, 2 भारतीयों की मौत
Advertisement

Sharjah Fire: 750 अपार्टमेंट वाले नौ मंजिला इमारत में आग, 2 भारतीयों की मौत

Sharjah Fire: यूएई के शारजाह की एक बिल्डिंग में भयानक आग लग गई. जिसमें 5 लोगों की जान गई है. मरने वालों में 2 भारतीय थे. एक की हालही में शादी हुई थी. पूरी खबर पढ़़ें.

Sharjah Fire: 750 अपार्टमेंट वाले नौ मंजिला इमारत में आग, 2 भारतीयों की मौत

Sharjah Fire: यूएई के शारजाह के अल नाहदा इलाके में 750 अपार्टमेंट वाले नौ मंजिला आवासीय टावर में गुरुवार रात आग लग गई. इस आग ने पांच निवासियों की जान ले ली है और 44 अन्य घायल हो गए हैं. खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, मारे गए लोगों में दो भारतीय निवासी भी थे, जिनकी पहचान की पुष्टि पारिवारिक मित्रों और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने की है.

शारजाह में बिल्डिंग में लगी आग

2 मरने वाले लोगों में से एक Michael Sathyadass हैं. जो एक साउंड इंजीनिर थे. उनके भाई की सोशल मीडिया पोस्ट के मुताबिक, सत्यदास ने दुबई वर्ल्ड ट्रेड सेंटर (डीडब्ल्यूटीसी) में डीएक्सबी लाइव में एक साउंड इंजीनियर के रूप में काम किया. उन्होंने ब्रूनो मार्स और एआर रहमान जैसे कलाकारों के संगीत समारोहों में पर्दे के पीछे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

दूसरी मरने वाली भारतीय मुंबई की 29 साल की महिला थी जिसकी अभी फरवरी में शादी हुई थी. खलीज टाइम्स ने मृत महिला के दोस्त के हवाले से कहा, "उनकी शादी फरवरी में मदीना में हुई थी. अपनी शादी के बाद, वे अल नाहदा की इमारत में रहने के लिए एक साथ चले गए, जहां यह दुखद घटना घटी." उनके पति गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं. डॉक्टर्स का कहना है कि शख्स की कंडीशन काफी क्रिटिकल बनी हुई है. 

यूएई में ही होगी आखिरी रसूमात

भारतीय महावाणिज्य दूतावास ने मृतकों के परिवारों और घायलों के लिए अपने समर्थन की पुष्टि की है. उनके परिवार इसके बाद के हालातों से निपटने के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंच गए हैं. फिलहाल अधिकारी आग लगने के कारण का पता लगा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुंबई की रहने वाली महिला को जरूरी फॉर्मेलिटीज पूरी करने के बाद यूएई में ही दफना दिया जाएगा.

Trending news