Shinzo Abe Murder: 'जापानी कट्टे' से की गई आबे की हत्या; इस वजह से नाराज था हत्यारा
Advertisement

Shinzo Abe Murder: 'जापानी कट्टे' से की गई आबे की हत्या; इस वजह से नाराज था हत्यारा

Shinzo Abe Murder: शिंजो आबे की आज हत्या कर दी गई. आपको जानकर हैरानी होगी कि उनकी हत्या देसी कट्टे से की गई है. जिसे आरोपी ने अपने घर पर बैटरी और पाइप के ज़रिए बनाया था. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Shinzo Abe Murder: 'जापानी कट्टे' से की गई आबे की हत्या; इस वजह से नाराज था हत्यारा

Shinzo Abe Murder: जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की हत्या कर दी गई है. उनकी हत्या आज सुबह 4 बजे हुई. आबे नारा शहर में भाषण दे रहे थे इसी दौरान उनके पीछे से एक शख्स ने फायर कर दिया. इसका एक वीडियो भी इंटरनेट पर वायरल हो रहा था. जिसमें सफेद धमाके की आवाज और उसके बाद धुआं उठता दिखाई दे रहा है.

शिंजो को किसने और क्यों मारा

कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि शिंजो की हत्या यामागामी तेत्सुया नाम के एक शख्स ने की है. रिपोर्ट में बताया गया यह शख्स जापान का ही रहने वाला था और पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो की नीतियों से नाखुश था. इसकी वजह से ही उसने यह कदम उठाया है. हालांकि इसके अलावा कुछ साफ नहीं हो पाया है. इस मामले की अभी पुलिस जांच कर रही है.

fallback

जापानी कट्टे से की हत्या

आरोपी फायर करने के बाद भाग ही रहा था तभी सिक्योरिटी गार्ड्स ने उसे धर दबोचा. आपको बता दें आरोपी ने जिस हथियार का इस्तेमाल शिंजो की हत्या में किया है वह घर में बना हुआ था. जापान में हथियार का लाइसेंस लेना इतना आसाना नहीं है. यहां केवल चुनिंदा लोगों को ही हथियार दिए जाते हैं. ऐसे में इस शख्स ने देसी कट्टे का इस्तेमाल कर के शिंजो की हत्या की.

fallback

कैसे बनाया जाता है यह हथियार

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जिस हथियार से शिंजो आबे की हत्या की गई उसे ज़िपगन कहते हैं. यह भारत में गैर कानूनी तौर पर इस्तेमाल में लाए जाने वाले कट्टे की तरह ही होता है. इस गन को आम भाषा में  इंप्रोवाइज्ड फायरआर्म्स, स्लैम गन या फिर पाइप गन भी कहते हैं. यह हथियार अवैध तौर पर बनाए जाते हैं. इन हथियारों का कई बार फटने का खतरा भी रहता है. कई बार इसे चलाने वाला खुद घायरल हो जाता है.

जिस हथियार का इस्तेमाल शिंजो की हत्या के लिए किया है उसमें मेटल के पाइप, कार्डबोर्ड, सेलोटेप और लीथियम की बेट्री का इस्तेमाल किया गया है. लीथियम बैट्री विस्फोट करने के लिए उपयोग में लाई गई है. आपको बता दें इस हथियार से शिंजो पर 2 गोलियां दागी गई. जिसके बाद शिंजो जमीन पर गिर गए. फिर उन्हें अस्पताल ले जाया गया. जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया.

Trending news