Solan Cloudburst: हिमाचल प्रदेश के सोलन में फटा बादल, 22 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1823820

Solan Cloudburst: हिमाचल प्रदेश के सोलन में फटा बादल, 22 लोगों की मौत

Solan Cloudburst: सोलन नदी में बादल फटने से भारी तबाही हुई है. इस हादसे में 22 लोगों की मौत हुई है. 6 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है. पढ़ें पूरी खबर

Solan Cloudburst: हिमाचल प्रदेश के सोलन में फटा बादल, 22 लोगों की मौत

Solan Cloudburst: हिमाचल प्रदेश के सोलन में बादल फटने से भारी तबाही हुई है. ये बादल सोलन के धायावला गांव में फटा है. पुलिस ने जानकारी दी है कि इस हादसे में 22 लोगों की मौत हुई है और अभी तक 6 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है. बादल फटने की ये घटना देर रात हुई है, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. इन तस्वीरों में पूरा गांव मलबे में ढका दिखाई दे रहा है. बादल फटने के कारण दो घर और एक गौशाला बह गई है.

स्कूलों के लिए आदेश

भारी बारिश और लैंडस्लाइड की वजह से हिमाचल प्रदेश के स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. कई जगहों के रास्ते बंद हो गए हैं, जिसकी वजह से लोग अलग-अलग जगहों पर फंसे हुए हैं. हिमचाल प्रदेश में भारी बारिश और लैंडस्लाइड के कारण स्कूल कॉलिजों को आगे के आदेश तक बंद करने के लिए कहा गया है. यहां तक कि परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया है.

कुल्लू-मनाली वाला रास्ता बंद

लैंड स्लाइड होने के कारण कुल्लू-मनाली के रास्ते बंद कर दिए गए हैं. चंडीगढ़ मनाली से पंडोह के बीच के रास्तों को भी बंद किया गया है. पुलिस प्रशासन ने एडवाइजरी जारी की है कि लैंडस्लाइड संभावित इलाकों और नदी नालों के पास जानें से बचें. लैंड स्लाइड होने के कारण चंडीगढ़ और शिमला को जोड़ने वाले मार्ग पर वाहन फंसे हुए हैं. इसके अलावा मंडी और दूसरे इलाकों से खेती की जमीन को नुकसान होने की खबरें सामने आ रही हैं.

बताते चलें हिमाचल प्रदेश के कई जगहों पर पिछले कई घंटों से लगातार बारिश हो रही है. हमीरपुर जिले के कई हस्सों में पिछले 48 घंटों से लगातार बारिश है. जिसकी वजह से नदियां ऊफान पर हैं प्रशासन ने लोगों को ब्यास नदी के पास ना जाने की सलाह दी है.

Trending news