सोनाली फोगाट की हुई है हत्या; भाई ने सहयोगी पर लगाए ये संगीन आरोप !
Advertisement

सोनाली फोगाट की हुई है हत्या; भाई ने सहयोगी पर लगाए ये संगीन आरोप !

Sonali Phogat BJP Leader Murder in Goa: सोनाली फोगाट की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शरीर पर ‘कई चोट’ का जिक्र किया गया है, हालांकि डॉक्टरों ने अभी उनकी मौत के कारणों का खुलासा किया है. 

 

सोनाली फोगाट

पणजीः भारतीय जनता पार्टी की नेता और पूर्व टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शव पर कई चोट के निशान का जिक्र होने के बाद गोवा पुलिस ने गुरुवार को उनके दो सहयोगियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि फोगाट (42) की मौत से जुड़े मामले में धारा 302 (हत्या) जोड़ी गई है. फोगाट के साथ 22 अगस्त को गोवा पहुंचे सुधीर सागवान और सुखविंदर वासी को मामले में मुल्जिम बनाया गया है. फोगाट के भाई रिंकू ढाका ने बुधवार को अंजुना पुलिस थाने में दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. 

मौत की वजह पर राय सुरक्षित 
गोवा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (जीएमसीएच) के फॉरेंसिक विशेषज्ञों की एक टीम ने गुरुवार की सुबह शव का पोस्टमार्टम किया था, जब उनके परिवार ने इस प्रक्रिया के लिए रजामंदी दी थी. जीएमसीएच के फॉरेंसिक साइंस विभाग के डॉ. सुनील श्रीकांत चिंबोलकर ने अपनी रिपोर्ट में मौत की वजह पर राय सुरक्षित रखी है. रिपोर्ट में कहा गया है, ‘‘रासायनिक विश्लेषण तक मौत की वजह पर राय सुरक्षित रखी गई है. ऊतकों की हिस्टोपैथोलॉजी और सीरोलॉजिकल रिपोर्ट सुरक्षित रखी गई है.’’ रिपोर्ट में कहा गया, ‘‘हालांकि, शव पर चोट के कई निशान मिले हैं. उपरोक्त तथ्यों को ध्यान में रखते हुए, जांच अफसर को पता लगाना है कि मौत किस तरह हुई.’’

डॉक्टरों ने कहा था, दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत 
गौरतलब है कि टिकटॉक से शोहरत हासिल करने वाली हरियाणा के हिसार की भाजपा नेता फोगाट को 23 अगस्त की सुबह उत्तरी गोवा जिले के अंजुना इलाके के सेंट एंथोनी अस्पताल में अचेत अवस्था में लाया गया था, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था. डॉक्टरों ने दिल का दौरा पड़ने को मौत का संभावित कारण बताया गया था. गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने पणजी में गुरुवार को कहा कि राज्य के पुलिस महानिदेशक जसपाल सिंह, फोगाट की मौत के मामले की जांच की निजी तौर पर निगरानी कर रहे हैं.

सहयोगी करता था यौन शोषण 
गुरुवार को सोनाली फोगाट के भतीजे मोहिंदर फोगाट ने बताया कि परिवार ने इस शर्त के साथ पोस्टमॉर्टम के लिए रजामंदी दी थी कि पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की जाए. सोनाली फोगाट के भाई ढाका ने कहा था कि मौत से कुछ वक्त पहले सोनाली ने अपनी मां, बहन और परिवार के एक अन्य शख्स से बात की थी. ढाका ने कहा कि वह परेशान लग रही थीं और उन्होंने अपने दो सहयोगियों के खिलाफ शिकायत की थी. ढाका ने पुलिस शिकायत में इल्जाम लगाया कि तीन साल पहले, उनकी बहन के एक सहयोगी ने खाना में कुछ मिलाने के बाद उनका यौन शोषण किया और बाद में उनको ब्लैकमेल कर रहा था. 

ऐसी ही खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news