Congress Plenary Session: कांग्रेस अधिवेशन में सोनिया गांधी का संबोधन; राजनीतिक सफ़र पर लगेगा विराम?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1586243

Congress Plenary Session: कांग्रेस अधिवेशन में सोनिया गांधी का संबोधन; राजनीतिक सफ़र पर लगेगा विराम?

Congress Plenary Session 2023: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कांग्रेस का 85वां राष्ट्रीय महाधिवेशन जारी है. जहां कांग्रेस के तमाम सीनियर लीडर अपने ख़्यालात का इज़हार कर रहे हैं. इसी बीच सोनिया गांधी ने कुछ ऐसी बात कह दी, जिससे सियासी गलियारों में अफ़रा-तफ़री मच गई है.

Congress Plenary Session: कांग्रेस अधिवेशन में सोनिया गांधी का संबोधन; राजनीतिक सफ़र पर लगेगा विराम?

Sonia Gandhi Retirement Hint: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कांग्रेस का 85वां राष्ट्रीय महाधिवेशन जारी है. जहां कांग्रेस के तमाम सीनियर लीडर अपने ख़्यालात का इज़हार कर रहे हैं. इसी बीच सोनिया गांधी ने कुछ ऐसी बात कह दी, जिससे सियासी गलियारों में हंगामा मच गया है. कांग्रेस के अधिवेशन में पार्टी एमपी सोनिया गांधी ने शनिवार को अपने सियासी करियर को अलविदा कहने की तरफ़ इशारा किया है. उन्होंने कहा है कि "मनमोहन सिंह के सक्षम नेतृत्व के साथ 2004 और 2009 में हमारी सफलता ने मुझे ज़ाती तौर पर इत्मेनान बख़्शा, लेकिन मुझे सबसे ज़्यादा ख़ुशी इस बात की है कि मेरी सियासा पड़ाव 'भारत जोड़ो यात्रा' के साथ ख़त्म हो सकता है. 

बीजेपी-आएसएस पर किया हमला
सोनिया गांधी ने अपने संबोधन में कहा कि 'भारत जोड़ो यात्रा' एक अहम मोड़ के तौर पर आई है और यात्री ने यह साबित कर दिया है कि भारत के लोग सद्भाव, सहिष्णुता और समानता चाहते हैं. उन्होंने कहा, यह कांग्रेस और पूरे देश के लिए एक चुनौतीपूर्ण वक़्त है. कांग्रेस एमपी ने बीजेपी और आरएसएस पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने देश की हर एक संस्था पर क़ब्ज़ा कर लिया है और उसे उलट दिया है. सोनिया गांधी ने कहा कि चंद गिने-चुने बिज़नेसमैन को लाभ पहुंचाकर सेंट्रल गवर्नमेंट ने आर्थिक तबाही मचाई है. कांग्रेस लीडर ने कहा कि हमारी पार्टी ने बहुत कुछ हासिल भी किया है, एक अच्छा वक़्त भी देखा, बहुत कुछ हासिल किया.

पार्टी को खड़गे की नेतृत्व की ज़रूरत: सोनिया
कांग्रेस लीडर ने कहा कि कांग्रेस सिर्फ़ एक पार्टी नहीं है, बल्कि ये एक नज़रिया है और जीत सिर्फ़ हमारी होगी. उन्होंने कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे को सियासत का बहुत लंबा तजुर्बा है और ऐसे मुश्किल वक़्त में कांग्रेस पार्टी को उनके नेतृत्व और अनुभवों की ज़रूरत है. सोनिया ने कहा कि हम खड़गे की अगुवाई में इस मुश्किल दौर से भी सफलतापूर्वक निकल जाएंगे. रायपुर में कांग्रेस पार्टी के तीन रोज़ा इजलास के दूसरे दिन सोनिया गांधी ने लगभग 15 हज़ार प्रतिनिधियों को ख़िताब किया, लेकिन उनके रिटायरमेंट के इशारे ने सबको हैरान कर दिया है.

Watch Live TV

Trending news