सौरव गांगुली के साथ-साथ भाजपा में आए इस नेता की बढ़ी सिक्योरिटी, इतने अफसर होंगे तैनात
Advertisement

सौरव गांगुली के साथ-साथ भाजपा में आए इस नेता की बढ़ी सिक्योरिटी, इतने अफसर होंगे तैनात

Sourav Ganguly Security: पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और आरएलजेडी के अध्यक्ष की सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है. दोनों को Z सिक्योरिटी दी गई है. कुशवाहा को गृह मंत्रालय ने बल्कि गांगुली को बंगाल की ममता सरकार ने यह सिक्योरिटी दी है. 

सौरव गांगुली के साथ-साथ भाजपा में आए इस नेता की बढ़ी सिक्योरिटी, इतने अफसर होंगे तैनात

Z Security: बंगाल की ममता सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की सिक्योरिटी बढ़ा दी गई. सौरव गांगुली को पहले Y कैटेगरी की सिक्योरिटी मिली हुई थी लेकिन अब उसे बढ़ा कर Z कर दिया गया. पहला जहां सिर्फ 3 पुलिमकर्मी उनकी हिफाज़त में तैनात रहते थे. लेकिन अब उनकी तादाद बढ़कर 8 से 10 हो जाएगी. इसके अलावा लगभग इतने ही सुरक्षकर्मी उनकी घर की रखवाली भी करेंगे. 

जानकारी के मुताबिक गांगुली को मिली हुई Y सिक्योरिटी की अवधि समाप्त हो गई थी. इसके बाद पश्चिम बंगाल सरकार ने उनकी सिक्योरिटी को अपग्रेड करने का फैसला लिया है. बताया जा रहा है कि अवधि समाप्त होने के बाद प्रोटोकॉल के मुताबिक जायजा लिया गया. इस समीक्षा के बाद गांगुली की सिक्योरिटी को बढ़ा दिया गया है. इस संबंध में मंगलवार को राज्य सचिवालय के प्रतिनिधि गांगुली के कार्यालय पहुंचे थे. यहां पर पुलिस हेडक्वॉर्टर और स्थानीय पुलिस के साथ मीटिंग भी हुई. 

हालांकि सौरव गांगुली इस वक्त इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में बिजी हैं. वो अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स के साथ सफर कर रहे हैं और 21 मई को वापस लौटेंगे. उसी दिन से उन्हें सिक्योरिटी दे दी जाएगी. 

बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले तक सौरव गांगुली केंद्र सरकार के करीबी माने जाते थे. यही वजह है कि भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें भाजपा ज्वाइन करने की बात कही थी लेकिन उन्होंने ऐसा करने से इनकार कर दिया था. जिसके बाद से ही केंद्र सरकार और गांगुली के बीच खटास पैदा हो गई. 

सौरव गांगुली के अलावा राष्ट्रीय लोक जनता दल (आरएलजेडी) अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा की भी सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है. कुशवाहा को भी जेड सिक्योरिटी दी गई है. हालांकि उनकी सिक्योरिटी गृह मंत्रालय की तरफ से दी गई है. कुशवाहा ने हाल ही में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news