टाई पहनना बंद करें, स्पेन के प्रधानमंत्री की जनता से अनोखी अपील
Advertisement

टाई पहनना बंद करें, स्पेन के प्रधानमंत्री की जनता से अनोखी अपील

यूरोप के कई देशों में इन दिनों गर्मी बढ़ रही है. ऐसे में लोग ज्यादा से ज्यादा एयरकडीशनर इस्तेमाल करते हैं. इससे ज्यादा एनर्जी खर्च होती है. ऐसे में पीएम ने लोगों से टाई नहीं पहनने की अपील की है.

tie

मैड्रिड: स्पेन के प्रधानमंत्री प्रेडो सांचेज (Pedro Sánchez) ने अपने यहां नागरिकों से अनोखी अपील की है. प्रधानमंत्री ने अपील की है कि गर्मी की लहर के बीच ऊर्जा बचाने के प्रयास में काम करने के लिए टाई पहनना बंद करें बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को पत्रकारों को संबोधित करते हुए सांचेज ने बताया कि उन्होंने टाई नहीं पहनी हुई है. उन्होंने आगे कहा कि वह चाहते हैं कि उनके मंत्री, सार्वजनिक अधिकारी और निजी क्षेत्र के कार्यकर्ता भी ऐसा ही करें. 

टाई नहीं पहनने से लोग ठंडे रहेंगे

उन्होंने कहा, "इसका मतलब है कि हम सभी ऊर्जा बचा सकते हैं." शुक्रवार को मैड्रिड में तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और सेविले में 39 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. यह कहते हुए कि उनकी सरकार सोमवार को एक 'तत्काल' ऊर्जा-बचत डिक्री अपनाएगी. प्रधानमंत्री ने कहा कि टाई नहीं पहनने से लोग ठंडे रहेंगे और इसलिए ऊर्जा की लागत कम होगी, क्योंकि एयर कंडीशनर का अक्सर उपयोग नहीं किया जाएगा. 

यूरोप में बढ़ रही है गर्मी

ऊर्जा लागत में वृद्धि के साथ-साथ, हाल की गर्मी की लहर से भी पिछले दो हफ्तों में स्पेन में 500 से अधिक लोगों की मौत हो गई है. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, यूरोप का अधिकांश भाग भीषण गर्मी का अनुभव कर रहा है, कई देशों ने ऊर्जा बचाने और रूसी गैस पर निर्भरता को कम करने के उपायों को अपनाया है. 

यह भी पढ़ें: क्या है दिल्ली सरकार की नई शराब पॉलिसी, किन बातों पर लोगों ने जताई आपत्ति?

बिना सूट के भी रह सकते हैं राजनेता

हाल ही में UK में राजनेताओं से कहा गया था कि वे हाउस ऑफ कॉमन्स में रहते हुए अपने सूट जैकेट को छोड़ सकते हैं. फ्रांस में, दुकानों को एयर कंडीशनिंग का इस्तेमाल करते वक्त दरवाजे बंद करने और ऊर्जा की बर्बादी को कम करने के लिए नियॉन लाइटिंग को सीमित करने का आदेश दिया जाएगा. हनोवर के जर्मन शहर ने ऐलान किया है कि वह केवल सार्वजनिक पूल और खेल केंद्रों में कोल्ड शावर की पेशकश करेगा.
(आईएएनएस)

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news