इंडिया गठबंधन की खास मीटिंग होगी कल, लिए जा सकते है अहम फैसले
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2056863

इंडिया गठबंधन की खास मीटिंग होगी कल, लिए जा सकते है अहम फैसले

I.N.D.I.A. Seat Sharing Meeting: कल यानि 13 जनवरी के दिन विपक्षी पार्टियों के इंडिया गठबंधन की होगी बेहद ही खास मीटिंग. माना यह  जा रहा है की कल होने वाली यह मीटिंग सीट शेयरिंग को लेकर हो सकती है बेहद अहम.

इंडिया गठबंधन की खास मीटिंग होगी कल, लिए जा सकते है अहम फैसले

I.N.D.I.A Alliance Meeting: आगमी लोकसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए भारतीय जनता पार्टी को चुनौती देते हुए और एकजुट हुए विपक्षी गठबंधन इंडिया की शनिवार यानि 13 जनवरी सुबह 11:30 बजे बेहद ही खास मीटिंग होगी. आको बता दें की यह मीटिंग वर्चुअल यानि ऑनलाइन मोड में होने वाली है. सूत्रों के मुताबिक इंडिया गठबंधन की इस ऑनलाइन मीटिंग में जेडीयू अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार को संयोजक बनाया जा सकता है. इतना ही नही कल की इस मीटिंग में कांग्रेस पार्टी के चीफ मल्लिकार्जुन खरगे को गठबंधन का अध्यक्ष भी बनाया जा सकता है.

सूत्रों के हवाले से एसा मन जा रहा है कि नितीश कुमार को संयोजक बनाने के लिए गठबंधन में शामिल लगभग सभी दल सहमित है मगर वेस्ट बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की चीफ ममता बनर्जी ने अभी तक अभी सहमति नही दी है.

काफी अहम मानी जा रही है यह मीटिंग
एसा माना जा रहा है कि शनिवार को होने वाली गठबंधन की ये मीटिंग काफी अहम है. एसा इसीलिए मन जा रहा है क्यूंकि कल इस मीटिंग में सीट शेयरिंग को लेकर अंतिम रूप दिया जा सकता है. आपको बता दें सीटों को लेकर अब तक इंडिया गठबंधन दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी, आरजेडी और समाजवादी पार्टी  के साथ साथ शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे की शिवसेना के साथ मीटिंग कर चुकी है.
ममता बनर्जी की टीएमसी से अभी तक इस मुद्दे पर कोई बात चीत नही हो पाई है. हालांकि सूत्रों के मुताबक गुरुवार यानि 11 जनवरी को वेस्ट बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की टीएमसी ने कांग्रेस पार्टी को 42 लोकसभा सीटों में से 2 सीटें देने का प्रस्ताव रखा था, जिसको नकारते हुए कांग्रेस ने कहा था की टीएमसी के इस ऑफर से वे राजी नही है क्यूंकि 2 सीटें काफी कम हैं.
इतना ही नही सूत्रों के हवाले से यह भी सामने आया है कि शुक्रवार को टीएमसी ने कांग्रेस को बंगाल में 3 सीटें देने को राजीहै मगर उसके बदले टीएमसी को असम में 2 सीट और मेघालय में 1 सीट चाहिए.

Trending news