SSC CGL 2023: फॉर्म भरने का आखिरी दिन, जल्द करें इस आसान तरीके से अप्लाई
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1678848

SSC CGL 2023: फॉर्म भरने का आखिरी दिन, जल्द करें इस आसान तरीके से अप्लाई

SSC CGL 2023: एसएससी सीजीएल के लिए फॉर्म भरने की आज आखिरी तारीख की है. ऐसे में हम आपको अप्लाई करने के आसान स्टेप्स बताने वाले हैं. तो चलिए जानते हैं.

SSC CGL 2023: फॉर्म भरने का आखिरी दिन, जल्द करें इस आसान तरीके से अप्लाई

SSC CGL 2023: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन आज अपने एप्लीकेशन प्रोसेस पर पूर्व विराम लगाने वाला है. जिन उम्मीदवारों ने अभी तक फॉर्म नहीं भरा है वह आज ही इसके लिए अप्लाई कर लें. डेडलाइन के बाद किसी तरह की कोई एप्लीकेशन को स्वीकार नहीं किया जाएगा. जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं वह आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. अगर आपसे एप्लीकेशन में किसी तरह की कोई गलती हो गई है तो बता दें करेक्शन विन्डो सात और आठ मई क खुलेगी.

एसएससी सीजीएल का एग्जाम कब होगा?

एकेडमिक कलेंर के अनुसार SSC CGL tier I 2023 का सीबीटी यानी कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट 14 जुलाई से 27 जुलाई के बीच होगा. हालांकि टियर 2 का एग्जाम कब होगा इसको लेकर अभी कोई आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है. आपको बता दें 7,500 पदों पर भर्ती की जानी है. जिसको लेकर ये एग्जाम होने हैं.

हालांकि वैकेंसी की फाइनल लिस्ट कमीशन के जरिए कुछ वक्त बाद शेयर की जाएगी. इसके लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा. इसके लिए पहले आप https://ssc.nic.in पर विजिट करें फिर केंडिडेट  कॉर्नर पर जाएं और Tentative Vacancy के ऑप्सन पर क्लिक करें. 

एसएससी सीजीएल के लिए कैसे करें अप्लाई (SSC CGL 2023)

- भर्ती के लिए अप्लाई करने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट  ssc.nic.in पर जाना होगा.
- इसके बाद पोर्टल पर लॉग इन करें और SSC CGL 2023 एग्जाम के लिए अप्लाई करें.
- फॉर्म में मांगी हुई जानकारी को भरें, इसके बाद मांगे हुआ डॉक्यूमेंट्स को अपलोड करे
- इसके बाद फीस भरें और फॉर्म को सब्मिट कर दें.
- फॉर्म का प्रिंटआउट निकलवा लें.

उम्मीदवार फॉर्म को ध्यान से भरें और अगर किसी तरह की कोई गलती हो जाती है तो उसे उसे सात से आठ मई के बीच सही कर लें. बता दें इस दौरान करेक्शन विंडो खुली रहेगी और आप अपने फॉर्म को सही कर सकेंगे.

Trending news