T20 World Cup: भारत-पाक के मैच देखने की ऑस्ट्रेलिया में मची होड़, इतने फीसद बिक गए टिकट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1322006

T20 World Cup: भारत-पाक के मैच देखने की ऑस्ट्रेलिया में मची होड़, इतने फीसद बिक गए टिकट

T20 World Cup: टी20 विश्वकप 16 अक्टूबर से शुरू हो रहा है. भारत-पाकिस्तान के बीच 23 अक्टूबर को मैच होगा. इस मैच के लिए आस्ट्रेलिया के दर्शकों में होड़ मची हुई है. यहां की 80 फीसद टिकटें आस्ट्रेलियाई लोगों ने खरीद ली है.

T20 World Cup: भारत-पाक के मैच देखने की ऑस्ट्रेलिया में मची होड़, इतने फीसद बिक गए टिकट

T20 World Cup: भारत और पाकिस्तान के बीच दुबई में 28 अगस्त को होने वाले एशिया कप के ब्लॉकबस्टर मुकाबले का प्रशंसकों को बेसब्री से इन्तजार है लेकिन हजारों मील दूर ऑस्ट्रेलिया में दोनों टीमों के बीच ICC टी20 विश्व कप के मुकाबले के टिकट पहले ही बिक चुके हैं. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने यह जानकारी दी है.

ज्यादातर आस्ट्रेलियाई लोगों ने खरीदे टिकट

विश्व कप हालांकि अभी 50 दिन दूर है लेकिन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर और विश्व कप के मल्टीकल्चरल अम्बेसेडर उस्मान ख्वाजा ने शनिवार को कहा कि मैच के टिकट बिक चुके हैं और इसमें से 80 फीसदी उन लोगों ने खरीदे हैं जो ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं.

23 अक्टूबर को होगा मुकाबला

भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप का सुपर 12 मुकाबला 23 अक्टूबर को मेलबोर्न में होगा. पाकिस्तानी मूल के ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ख्वाजा ने कहा, "जबकि ऑस्ट्रेलिया विश्व कप का मेजबान है लेकिन यह विविध पृष्ठभूमि वाले सभी लोगों के लिए घरेलू विश्व कप होगा. इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे कहां से आते हैं. हमने देखा है कि भारत और पाकिस्तान मैच के सभी टिकट बिक चुके हैं और इसमें खरीदने वाले 80 फीसदी वे लोग हैं जो ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं."

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: अफ्रीदी ने यूसुफ के मुस्लिम होने पर उठाया था सवाल, हुआ था बड़ा विवाद

विश्व कप में आएंगे आठ लाख से ज्यादा दर्शक

कुल 16 टीमें इस विश्व कप में खेलेंगी जो 16 अक्टूबर को शुरू होगा और फाइनल 13 नवम्बर को मेलबोर्न में खेला जाएगा. पश्चिम ऑस्ट्रेलिया में विश्व कप ट्रॉफी पर्थ में पहुंच चुकी है और पूर्व आलराउंडर शेन वाटसन हेलीकाप्टर के जरिये ट्रॉफी को लेकर स्थानीय प्रशंसकों के बीच पहुंचे हैं. 50 दिनों की काउंटडाउन क्लॉक और म्यूरल का जीलॉन्ग में अनावरण किया गया जहां विश्व कप का ओपनिंग मैच 2014 के चैंपियन श्रीलंका और नामीबिया के बीच 16 अक्टूबर को खेला जाएगा. आठ लाख से ज्यादा दर्शकों के विश्व कप में आने की उम्मीद है.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

fallback

Trending news