Asia Cup 2022: अफरीदी ने यूसुफ के मुस्लिम होने पर उठाया था सवाल, हुआ था बड़ा विवाद
Advertisement

Asia Cup 2022: अफरीदी ने यूसुफ के मुस्लिम होने पर उठाया था सवाल, हुआ था बड़ा विवाद

Asia Cup 2022: पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के खिलाड़ी शाहिद अफ्रीदी ने एक बार मोहम्मद यूसुफ के बारे में कहा था कि वह नकली मुसलमान हैं. इस मामले पर काफी विवाद हुआ था.

Asia Cup 2022: अफरीदी ने यूसुफ के मुस्लिम होने पर उठाया था सवाल, हुआ था बड़ा विवाद

Asia Cup 2022: पाकिस्तान की क्रिकेट टीम काफी अच्छी है. इसने इंटरनेशनल क्रिकेट को कई बेहतरीन खिलाड़ी दिए हैं. लेकिन पाकिस्तान की क्रिकेट टीम ऐसी है कि यह अपने खेलों और रिकॉर्डों के लिए कम विवादों के लिए ज्यादा जानी जाती है. हाल ही के सालों में यह देखा गया है कि यहां के खिलाड़ी सार्वजनित रूप से कई खिलाड़ियों के खिलाफ बोलते रहे हैं. इसी तरह एक पाकिस्तानी खिलाड़ी ने पूर्व खिलाड़ी को बहुत खराब बातें कहीं थीं. 

कथनी करनी में हैं फर्क

हम बात कर रहे हैं शाहिद अफ्रीदी (Shahid Afridi) के बारे में. शाहिद अफ्रीदी ने एक बार मोहम्मद यूसुफ (Mohammad Yousuf) के बारे बहुत ही खराब बात कही थी और उनके मुसलमान होने पर सवाल उठा दिया था. उन्होंने कहा था कि बतौर मुसलमान यूसुफ की कथनी और करनी में फर्क है. 

बेहतर मुसलमान होने की उम्मीद

शाहिद अफ्रीदी (Shahid Afridi) ने एक मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू में कहा था कि "मोहम्मद यूसुफ (Mohammad Yousuf) अब क्रिकेटर नहीं हैं बल्कि तबलिगी जमात से जुड़े हुए लगते हैं." शाहित अफरीदी (Shahid Afridi) ने इससे एक कदम बढ़ कर कहा था कि "वह मुझसे अच्छे क्रिकेटर हैं लेकिन मैं उम्मीद करता हूं कि वह बेहतर मुसलमान भी हों."

यह भी पढ़ें: India Vs Pak: केएल राहुल ने बताया क्या करेगी टीम, 10 महीने पहले बन चुका है मास्टर प्लान

टोपी दाढ़ी रखने से कोई मुसलमान नहीं होता

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने एक और विवादित बयान देते हुए कहा था कि  "टोपी और दाढ़ी रखने से कोई मुस्लिम नहीं होता बल्कि इसके लिए आपके अंदरूनी विचार भी अच्छे होने चाहिए." शाहिद अफरीदी के इस बयान के बाद काफी विवाद हुआ था.

धर्म परिवर्तन कर बने मुस्लिम

ख्याल रहे कि मोहम्मद यूसुफ (Shahid Afridi) धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम बने हैं. वह पहले ईसाई थे इसके बाद उन्होंने इस्लाम धर्म से प्रभावित होकर इस्लाम कुबूला था. पहले उनका नाम युहाना था. वह इन दिनों पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच हैं.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news