Tamil Nadu: 'मुफ़्त की साड़ी' ने ली बेशक़ीमती ज़िंदगी; त्योहार की ख़ुशी मातम में बदली
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1558304

Tamil Nadu: 'मुफ़्त की साड़ी' ने ली बेशक़ीमती ज़िंदगी; त्योहार की ख़ुशी मातम में बदली

Tamilnadu: तमिलनाडु के तिरुपत्तूर में भगदड़ मचने से त्योहार की ख़ुशियां मातम में बदल गई. समारोह के दौरान अफ़रा-तफ़री मचने से चार बुज़ुर्ग महिलाओं की जान चली गई. इनके अलावा भगदड़ में 11 लोग गंभीर तौर पर घायल बताए जा रहे हैं. 

Tamil Nadu: 'मुफ़्त की साड़ी' ने ली बेशक़ीमती ज़िंदगी; त्योहार की ख़ुशी मातम में बदली

Tamilnadu Stampede: तमिलनाडु के तिरुपत्तूर में भगदड़ मचने से त्योहार की ख़ुशियां मातम में बदल गई. समारोह के दौरान अफ़रा-तफ़री मचने से चार बुज़ुर्ग महिलाओं की जान चली गई. इनके अलावा भगदड़ में 11 लोग गंभीर तौर पर घायल बताए जा रहे हैं. पुलिस से मिले समाचार के अनुसार वानियामबाडी में शनिवार को थाईपुसम त्योहार के अवसर पर एक शख़्स मुफ्त साड़ियों के टोकन बांट रहा था. इन्हीं टोकन को लेने के लिए यहां पर बहुत बड़ी तादाद में लोगों की भीड़ जमा हो गई. जब यह सब लोग टोकन की लेने की होड़ में थे उसी समय यहां भगदड़ मच गई,जिसमें 4 महिलाओं की मौत हो गई.

4 महिलाओं की मौत, कई ज़ख़्मी
इस घटना पर पुलिस का कहना है कि साड़ियां जल्द पाने की वजह से लगातार महिलाएं आगे बढ़ रही थीं और फिर वहां हालात बिगड़ गए और भगदड़ मच गई. इस हादसे में कई लोगों को चोट आई और वो गंभीर तौर पर घायल हो गए, जिन्हें नज़दीक के अस्पताल में दाख़िल कराया गया है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक़,समारोह में तक़रीबन एक हज़ार महिलाएं पहुंची थीं. इस दौरान अचानक वहां भगदड़ मच गई जिसमें 4 महिलाओं की जान चली गई जबकि कई महिलाएं ज़ख़्मी हो गईं. तमाम घायलों को अस्पताल में दाख़िल कराया गया हैं.

मृतक महिलाओं के परिवारों को 2-2 लाख
हादसे को लेकर तिरुपट्टूर के एसपी ने कहा हैं कि "हम इस मामले की पूरी जांच कर रहे हैं और क़ानून के मुताबिक़ ही एक्शन लिया जाएगा. इस प्रोग्राम को आयोजित करने की परमिशन नहीं दी गई थी, हमारी जांच जारी है". वहीं हादसे की ख़बर मिलते ही तमिलनाडु सीएम एमके स्टालिन ने अपने अफसोस का इज़हार किय. सीएम ने हादसे में जान गंवाने वाली महिलाओं के परिवारों को 2-2 लाख रुपये देने का ऐलान किया है. साथ ही मुख्यमंत्री ने घायलों का उचित इलाज कराने के निर्देश दिए हैं.

Watch Live TV

Trending news