मुस्लिम कारोबारी अब्दुल गनी ने तिरुमाला मंदिर को दिया 1.02 करोड़ रुपये का दान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1359951

मुस्लिम कारोबारी अब्दुल गनी ने तिरुमाला मंदिर को दिया 1.02 करोड़ रुपये का दान

Muslim businessman donates 1 crore to Tirumala temple: मुस्लिम कारोबारी इससे पहले भी मंदिर को कोविड महामारी के दौरान स्प्रे मशीन, पैसे और सब्जी रखने के लिए लाखों रुपये का रेफ्रिजरेटर ट्रक दान कर चुके हैं.

अब्दुल गनी पत्नी नोबिना बानो के साथ मंदिर में चेक सौंपते हुए

तिरुपतिः देशभर में जहां एक तरफ धर्म को लेकर नफरत का माहौल देखा जा रहा है, वहीं कुछ लोग अपने कार्यां से सांप्रदायिक सदभाव और प्रेम की मिसाल पेश करने से भी पीछे नहीं हटते हैं, और समय-समय पर नफरत के सौदागरों को आईना भी दिखा देते हैं. इस संदर्भ में एक ताजा मामला तिरुपति का है, जहां एक मुस्लिम जोड़े ने तिरुमाला मंदिर (Tirumala temple) को 1.02 करोड़ रुपये का दान देकर ढेर सारे लोगों को चौंका दिया है. 
वैसे, यह पहली बार नहीं है जब इस मुस्लिम कारोबारी अब्दुल गनी (Abdul Ghani and his wife Nubina Banu) ने बालाजी मंदिर (Balaji temple) के नाम से मशहूर इस मंदिर को दान दिया है. इससे पहले 2020 में, उन्होंने कोविड-19 महामारी के दौरान मंदिर परिसर में कीटाणुनाशक स्प्रे करने के लिए एक बहुउपयोगी ट्रैक्टर-माउंटेड स्प्रेयर दान किया था. इससे पहले उन्होंने सब्जियों के परिवहन के लिए मंदिर को 35 लाख रुपये का रेफ्रिजरेटर ट्रक भी दान में दिया था.

यहां खर्च होंगे दान में दिए गए पैसे 
सूत्रों के मुताबिक, अब्दुल गनी और नुबीना बानो ने मंगलवार को तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (Tirumala Tirupati Devasthanam) (टीटीडी) को एक करोड़ रुपये का चेक भेंट किया. टीटीडी दुनिया के सबसे अमीर मंदिर के मामलों का प्रबंधन करता है. चेन्नई के इस दंपति ने मंदिर परिसर में रंगनायकुला मंडपम में टीटीडी के कार्यकारी अधिकारी धर्म रेड्डी (Dharma Reddy) से मुलाकात करने के बाद उन्हें एक करोड़ का चेक सौंपा. 
मुस्लिम दंपति द्वारा दान किए गए कुल रकम में से 15 लाख रुपये श्री वेंकटेश्वर अन्ना प्रसादम ट्रस्ट के लिए हैं, जो हर दिन मंदिर में आने वाले हजारों भक्तों को मुफ्त खाना खिलाता है. बाकी के 87 लाख रुपये का दान श्री पद्मावती गेस्ट हाउस में रसोई में नए फर्नीचर और अन्य चीजों खरीदने के लिए हैं. 

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news