इस राज्य में पूरी तरह से हटा Lockdown, एक्सपर्ट्स की राय के बाद लिया गया फैसला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam923953

इस राज्य में पूरी तरह से हटा Lockdown, एक्सपर्ट्स की राय के बाद लिया गया फैसला

तेलंगाना में ये फैसला ऐसे वक्त में लिया गया है जब कोरोना की मौजूदा सूरते हाल में सुधार देखते हुए कई रियासत अनलॉक के अमल को अपना रहे हैं.

फाइल फोटो (साभार: PTI)

हैदराबाद: कोरोना के मामलों में कमी के मद्देनज़र तेलंगाना की हुकूमत ने रियासत को पूरी तरह से फिर से खोलने का फैसला किया है. हुकूमत ने अपने आदेश में कहा कि सभी शाखाओं को लॉकडाउन के दौरान लगाए गए सभी तरह के नियमों को पूरी तरह से हटाया दिया जाए.

वज़ीरे आला दफ़तर की तरफ़ से जारी बयान में कहा गया है कि, 'मेडिकल ऑफिसर्स की जानिब से दी गई रिपोर्टों की जांच करके लॉकडाउन हटाने का फैसला लिया गया है कि कोरोना मामलों की तादाद और पॉजिटिविटी रेट में काफी कमी आई है और कोरोना को पूरी तरह से कंट्रोल में कर लिया गया है.'

ये भी पढ़ें: गाज़ियाबाद मारपीट केस: SP नेता उम्मेद पहलवान गिरफ्तार, दंगा भड़काने का है आरोप

इससे पहले तेलंगाना में शुक्रवार को कोविड-19 के 1,417 नए मामले सामने आने के साथ ही कुल मरीज़ों की तदाद बढ़कर 6,10,834 हो गई जबकि 12 और मरीजों की मौत होने से मरने वालों की तादाद 3,546 पहुंच गई. रियासत के हेल्थ डिपार्टमेंट ने एक बुलेटिन जारी कर यह जानकारी दी. 

हेल्थ डिपार्टमेंट की बुलेटिन के मुताबिक, ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) में सबसे ज्यादा 149 मामले दर्ज किए गए. इसके बाद रंगारेड्डी में 104 और खम्मम में 93 नये मामले सामने आए.

ये भी पढ़ें: AIIMS के डायरेक्टर ने कहा- 6 से 8 हफ्तों में आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर, बताई यह वजह

बुलेटिन में कहा गया है कि पिछले 24 घंटे में 1,897 मरीज कोरोना इंफेक्शन से आज़ाद हुए, जिसके साथ ही कोविड-19 से ठीक होने वाले लोगों की तादाद 5,88,259 पहुंच गई. तेलंगाना में कोविड-19 की वजह से ज़ेरे इलाज मरीजों की तादाद 19,029 हो गयी है. तेलंगाना में कोविड-19 की वजह से डेथ रेट 0.58 फीसदी है जबकि ठीक होने की रेट 96.30 फीसदी है.
(इनपुट- भाषा)

Zee Salaam Live TV:

Trending news