UP: सीएए मुखालिफ मुज़ाहिरों में फसाद मचाने वालों से वसूली करने पहुंची इंतेज़ामियाई टीम
Advertisement

UP: सीएए मुखालिफ मुज़ाहिरों में फसाद मचाने वालों से वसूली करने पहुंची इंतेज़ामियाई टीम

तहसीलदार सदर शंभुशरण के मुताबिक सदर तहसील की टीमों ने तीन फसादियों से वसूली की कार्रवाई की. सदर में करीब 22 लाख रुपए की वसूली होनी है

सीएए मुखालिफ मुज़ाहिरे की फाइल फोटो

लखनऊ: सीएए (CAA-NRC) को लेकर लखनऊ में 2019 हुए तशद्दुद के मामले में इंतेज़ामिया अब कार्रवाई के मूड में नज़र आ रहा है. मंगल को शहर के अलग-अलग इलाकों में टीमों ने फसादियों से वसूली के लिए छापेमारी की. इस दौरान खदरा में फसाद के मुल्ज़िम धर्मवीर का कॉम्लेक्स भी पुलिस ने सील कर दिया. वहीं इसी इलाके में एक दीगर मुल्ज़िम माहेनूर चौधरी की जायदाद को सीज कर दिया गया. 

तहसीलदार सदर शंभुशरण के मुताबिक सदर तहसील की टीमों ने तीन फसादियों से वसूली की कार्रवाई की. सदर में करीब 22 लाख रुपए की वसूली होनी है. CAA की मुखालिफत में हुए पुर तशद्दुद मुज़ाहिरों के मामले में 56 फसादियों को वसूली का नोटिस जारी किया जा चुका है लेकिन अब तक ज्यादातर मुल्ज़िमीन ने इसे अदा नहीं किया है. जिन फसादियों ने अब तक तशद्दुद की भरपाई का जुर्माना नहीं जमा कराया है, इंतेज़ामिया ने उनकी जायदाद सीज कर नीलाम करने और गिरफ्तारी की हिदायत जारी कर दी हैं.

19 दिसंबर 2019 को शहरियत तरमीमी कानून (CAA-NRC) के का मुखालिफत में लखनऊ के परिवर्तन चौक समेत कई इलाकों ज़बरदस्त तशद्दुद देखने को मिली थी. पुलिस चौकियों समेत निजी और सरकारी जायदाद को मिलाकर करीब साढ़े पांच करोड़ का नुकसान फसादियों ने किया था. लखनऊ के पांच थाना इलाकों में फसादियों ने जमकर तोड़फोड़ और तशद्दुद की थी जबकि तमाम गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया था. योगी हुकूमत ने इस सरकारी जायदाद की भरपाई को लेकर फसादियों को नोटिस दिया था और इनके नाम से दारुल-हुकूमत के चौराहों पर पोस्टर भी लगाए गए थे. ये मामला काफी चर्चा में आया था.

Zee Salaam Live TV

Trending news