इज़राइली हमले में मरने वाले फ़िलिस्तीनियों की तादाद बढ़कर 43 हुई, 300 से ज़्यादा ज़ख्मी
Advertisement

इज़राइली हमले में मरने वाले फ़िलिस्तीनियों की तादाद बढ़कर 43 हुई, 300 से ज़्यादा ज़ख्मी

हमास ने इज़ाइले हवाई हमले के खिलाफ आज रोत को करीब चंद ही मिंटों में 100 से ज्यादा रॉकेट दागे हैं जिससे इज़राइम में करीब 5 लोगों की मौत हो गई है.

इज़राइल के हवाई हमले का मंज़र (साभार: Reuters)

गाज़ा सिटी: गाज़ा के वज़ारते सेहत ने बयान जारी करके कहा है कि कि गाज़ा में इज़राइल के हवाई हमले में मरने वालों की तादाद बढ़कर 43 हो गई है जिसमें 13 बच्चे और तीन औरतें शामिल हैं. वज़ारते सेहत ने कहा कि हमले में इलाके के करीब 300 फलस्तीनी जख्मी हुए हैं. यह हमले सोमवार को शुरू हुए थे और हमास ने इज़राइल पर रॉकेट दागे थे.

वहीं हमास ने इज़ाइले हवाई हमले के खिलाफ आज रोत को करीब चंद ही मिंटों में 100 से ज्यादा रॉकेट दागे हैं जिससे इज़राइम में करीब 5 लोगों की मौत हो गई है.

ये भी पढ़ें: इजराइल की जारहियत पर इस्लामिक मुल्कों में हलचल, सऊदी व तुर्की समेत कई मुल्क हुए सख्त

गौरतलब है कि मस्जिद अल अक्सा में फलस्तीनी और इजराइली सिक्योरिटी फोर्सेज़ के बीच पिछले दिनों हुई झड़प ने हिंसक शक्ल इख्तियार करली है. दोनो जानिब से रॉकेट दागे जा रहे हैं. इजराइल के विदेश मंत्रालय की तरफ से बताया गया है कि हमास ने रिहायशी इलाके में करीब 130 रॉकेट दागे हैं और यरुशलम में भारी हिंसा फैलाई. 

मुस्लिम मुल्कों का रद्देअमल
वहीं हमास और इजराइली झड़प के दरमियान सऊदी अरब, तुर्की, ईरान, पाकिस्तान, कुवैत और खलीज के कई मुल्कों ने इजराइली कार्रवाई की सख्त मज़म्मत की है और फलस्तीनियों के खिलाफ फौरन हवाई हमले रोकने का मुतालबा किया है.

ऊदी अरब के वज़ारते खारिजा ने यरुशलम से फ़लस्तीनी परिवारों के निकालने की इजराइली मंसूबो को ख़ारिज कर दिया है. मंगलवार को सऊदी अरब के वज़ारते खारिजा ने इजराल की मज़म्मत करते हुए अपने बयान में कहा, ''अल-अक़्सा मस्जिद की तकद्दुस और नमाज़ियों पर इसराली बलों ने खुला हमला किया है.''

ये भी पढ़ें: हमास ने कुछ ही मिनटों में इजराइल पर दागे 100 से ज्यादा रॉकेट, भारतीय महिला की मौत

साल 2014 की गाज़ा जंग के बाद सबसे सख्त लड़ाई हाल के हफ्तों में यरुशलम में फलस्तीनी एहतजाजियों और इज़राइली पुलिस के बीच झड़प की वजह से शुरू हुई है. 
(इनपुट- पीटीआई)

Zee Salam Live TV:

Trending news