Weather Update Today: दिल्ली समेत इन राज्यों में अगले दो दिनों तक होगी भारी बारिश, जानें अपने प्रदेश का हाल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2315726

Weather Update Today: दिल्ली समेत इन राज्यों में अगले दो दिनों तक होगी भारी बारिश, जानें अपने प्रदेश का हाल

Weather Update Today: दिल्ली और एनसीआर में 28 जून को मानसून ने दस्तक दे दी थी, जिसके बाद से भारी बारिश शुरू हो गई है. दिल्ली में 28 जून को ही 288.1 मिमी बारिश हुई थी.जिसके कारण दिल्ली में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई. इसके अलावा मौसम विभाग ने कई राज्यों में भारी बारिश होने की उम्मीद जताई है. 

Weather Update Today: दिल्ली समेत इन राज्यों में अगले दो दिनों तक होगी भारी बारिश, जानें अपने प्रदेश का हाल

Weather Update Today: देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर में 28 जून को मानसून ने दस्तक दे दी थी, जिसके बाद से भारी बारिश शुरू हो गई है. दिल्ली में 28 जून को ही 288.1 मिमी बारिश हुई थी.जिसके कारण दिल्ली में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई. इस बीच मौसम विभाग ने अगले दो दिन तक दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश होने की उम्मीद जताई है. यानी आज यानी 2 जुलाई को दिल्ली में भारी बारिश हो सकती है. इस दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे और कई जगहों पर तेज हवाएं भी चल सकती हैं.

बिहार और उत्तर प्रदेश के इन जिलों में होगी भारी बारिश
दिल्ली के अलावा पूरे उत्तर भारत में अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना है. इसमें बिहार, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा समेत कई राज्यों में भारी बारिश होने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने बिहार और उत्तर प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश होने की उम्मीद है. इसमें राजधानी लखनऊ, गोरखपुर, बांदा, पीलीभीत और रायबरेली शामिल है. वहीं, बिहार की बात की जाए, तो बिहार की राजधानी पटना समेत 8 जिलों में भारी बारिश होने की उम्मीद है. 

राजस्थान के इन जिलों में होगी भारी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक, पिछेल 24 घंटों के भीतर राज्य के भरतपुर में भारी बारिश होने की संभावना है. जबकि, उदयपुर, अजमेर, कोटा, जोधपुर, बीकानेर समेत जयपुर में कई जगहों पर मध्यम से हल्की बारिश होने की उम्मीद है. वहीं, राजस्थान के चुरू में सबसे अधिक 51.4 मिमी बारिश हुई है. पूरे प्रदेश में फिलहाल बारिश का सिलसिला जारी रहेगा.

जम्मू-कश्मीर में बारिश बनी आफत
जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश हो रही है, जिसके चलते कई जगहों पर भूस्खलन की खबरें आई हैं. 30 जून को लैंड स्लाइड की वजह से राज्य के किश्तवाड़-पदार मार्ग पर सड़क यातायात बंद कर दिया गया है. लैंड स्लाइड की वजह से मुसाफिरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. सड़क पर मलबा हटाने के लिए प्रशासन ने काम शुरू कर दिया है. जम्मू-कश्मीर के राजौरी, पुंछ, किश्तवाड़, डोडा, उधमपुर और रामबन जिलों में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिली.

गुजरात में भारी बारिश
वहीं, गुजरात के कई जिलों में 30 जून को भारी बारिश हुई थी. जिसके कारण सूरत और अहमदाबाद में जलभराव हो गया है. भारी बारिश की वजह से जन-जीवन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है. सिर्फ सूरत के पलसाना ने सिर्फ 10 घंटों में 153 मिमी बारिश हुई. जलभराव की वजह से कई शहरों में ट्रैफिक देखने को मिली है. मौसम विभाग के मुताबिक, गुजरात में अगले चार दिनों तक भारी बारिश होने की उम्मीद है.

Trending news