Azamgarh Rampur Byelection: लोकसभा उपचुनाव में इन उम्मीदवारों के बीच है कांटे की टक्कर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1229560

Azamgarh Rampur Byelection: लोकसभा उपचुनाव में इन उम्मीदवारों के बीच है कांटे की टक्कर

Azamgarh Rampur Byelection: आज उत्तर प्रदेश मेंआजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव जारी है. दोनो ही सीटों पर भाजपा और सपा के बीच कड़ी टक्कर है. 

Azam Khan Akhilesh Yadav

Azamgarh Rampur Byelection: आज सुबह से ही आजमगढ़ में लोकसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी है. यह सीट अखिलेश यादव के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी. इस सीट पर भाजपा से दिनेश लाल यादव निरहुआ, सपा से धर्मेंद्र यादव और बसपा से शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली मैदान में हैं. इसके अलावा इस सीट पर दीगर पार्टियों के 10 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. 

आजमगढ़ सीट पर चुनाव शुरू होते ही अखिलेश यादव ने लोगों से बड़ी तादाद में वोट करने की अपील की. अखिलेश यादव ने एक ट्वीट में लिखा कि "हर नारी, किसान, नौजवान आगे बढ़कर करें मतदान".

रामपुर सीट पर लोकसभा उपचुनाव

उधर रामपुर में लोकसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गई है. यह सीट समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान के इस्तीफा देने के बाद खाली हुई थी. इस सीट पर आज उपचुनाव हो रहा है. यहां सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ जो शाम 6 बजे तक चलेगा. इस लोकसभा सीट पर सपा से आसिम रजा और भाजपा से घनश्याम लोधी समेत छह उम्मीदवार मैदान में हैं. आजम खान साल 2019 मे इस सीट से सांसद चुने गए थे. साल 2022 में आजम खान रामपुर सदर से विधायक चुने गए. इसके बाद उन्होंने सांसद सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था.

यह भी पढ़ें: Maharashtra Politics: आज इस्तीफा दे सकते हैं उद्धव ठाकरे, भाजपा पेश करेगी सरकार बनाने का दावा? 

रामपुर लोकसभा सीट पर भाजपा और सपा में सीधी टक्कर है. यहां भाजपा की कोशिश है कि वह यह सीट सपा से छीन ले जबकि समाजवादी पार्टी की कोशिश है कि वह इस जीट से मुस्लिम उम्मीदवार को जितवा दे ताकि लोगों में यह पैगाम जाए कि सपा अब भी मुसलमानों की हितैशी है.

रामपुर सीट पर चुनाव शुरू होते ही हंगामा शुरू हो गया. इसके बाद पुलिस ने कई समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है. इस मामले पर आजम खान ने कहा कि "सबसे ज्यादा अभद्र व्यवहार थाने गंज के इंस्पेक्टर ने किया और उसने लोगों के साथ मार-पीट भी की."

Video:

Trending news