'INDIA' और 'NDA' के बाद अब बनेगा तीसरा मोर्चा! ये पार्टियां होंगी शामिल?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1875742

'INDIA' और 'NDA' के बाद अब बनेगा तीसरा मोर्चा! ये पार्टियां होंगी शामिल?

Asaduddin Owaisi: 'INDIA' और 'NDA' के बाद तीसरा मोर्चा बनता दिख रहा है. 'AIMIM' के चीफ और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने थर्ड फ्रंट की उम्मीद जताई है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

'INDIA' और 'NDA' के बाद अब बनेगा तीसरा मोर्चा! ये पार्टियां होंगी शामिल?

Asaduddin Owaisi: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले मुल्का का सियासी पारा चढ़ा हुआ है. 'INDIA' और 'NDA' के बाद थर्ड फ्रंट बनता दिख रहा है. 'AIMIM' के चीफ और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने थर्ड फ्रंट की उम्मीद जताई है. उन्होंने कहा, "INDIA गठबंधन में मुझे आमंत्रित नहीं किए जाने पर कोई परवाह नहीं है." 

असदुद्दीन ओवैसी ने कही ये बात
ANI से बातचीत करते हुए ओवैसी कहा, “बसपा चीफ मायावती, तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव और पूर्वोत्तर और महाराष्ट्र की कई पार्टियां भी इस गठबंधन में शामिल नहीं हैं. हमने तेलंगाना के सीएम केसीआर से आगे बढ़ने व तीसरा मोर्चा बनाने और इसमें कई दलों को शामिल करने के लिए कहा है, अभी एक राजनीतिक शून्यता है जो केसीआर के अगुआई करने पर भर जाएगा. इंडिया गठबंधन इस जीरो को भरने में सक्षम नहीं है.''

पूर्व सीएम एन चंद्रबाबू नायडू की गिरफ़्तारी पर बोले
आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम और टीडीपी चीफ एन चंद्रबाबू नायडू की गिरफ़्तारी पर AIMIM चीफ असदुद्दीन औवेसी ने कहा, "वे मुख्यमंत्री थे, वे इतना परेशान क्यों हो रहे हैं? उन्होंने जगन मोहन रेड्डी को जेल में डाला था, तब वे सीएम भी नहीं थे लेकिन आप तो मुख्यमंत्री थे तो आपको जवाब देना होगा. आप इसका सामना कीजिए और जवाब दीजिए."

'INDIA' और 'NDA' में कांटे की टक्कर
2024 के लोकसभा चुनाव में  'NDA' को टक्कर देने के लिए 'INDIA' गठबंधन में 28 दल शामिल हैं, वहीं NDA 36 दलों को साथ लेकर चुनावी मैदान में उतरने वाला है. INDIA गठबंधन में कांग्रेस, टीएमसी, शिवसेना (उद्धव गुट), एनसीपी (शरद पवार गुट), सीपीआई, सीपीआईएम, जदयू, डीएमके, आम आदमी पार्टी, झारखंड मुक्ति मोर्चा, आरजेडी, समाजवादी पार्टी, नेशनल कॉन्फ्रेंस,  केरला कांग्रेस, केएमडीके, एआईएफबी, पीडीपी, आरएलडी, सीपीआई (ML), इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग, केरल कांग्रेस (M), मनीथानेया मक्कल काची (MMK), एमडीएमके, वीसीके, आरएसपी, अपना दल कमेरावादी और पीजेंट्स एंड वर्कर पार्टी ऑफ इंडिया शामिल हैं.

Zee Salaam

Trending news