Twitter: सऊदी समेत इन 7 देशों में शुरू हुई ट्विटर ब्लूटिक सब्सक्रिप्शन सर्विस; मिल रहे हैं ये खास फीचर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1557967

Twitter: सऊदी समेत इन 7 देशों में शुरू हुई ट्विटर ब्लूटिक सब्सक्रिप्शन सर्विस; मिल रहे हैं ये खास फीचर

Twitter bluetick subscription: ट्विटर ने कई देशों में ब्लूटिक सब्सक्रिप्शन की सुविधा शुरू की है. कंपनी सब्सक्राइबर्स को खास फीचर दे रही है. ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि ये सर्विस जल्द ही भारत में भी लॉन्च होगी

Twitter: सऊदी समेत इन 7 देशों में शुरू हुई ट्विटर ब्लूटिक सब्सक्रिप्शन सर्विस; मिल रहे हैं ये खास फीचर

Twitter bluetick subscription: एलन मस्क ने ट्विटर को टेकओवर करते ही पहले दो काम किए थे. पहला लोगों की छंटनी और दूसरा ब्लूटिक के सब्सक्रिप्शन का ऐलान. इसकी शुरूआत यूएस से हुई जिसके लिए कंपनी एंड्रॉएड और आईओएस फोन्स से अलग-अलग कीमत ले रही है.

रेवेन्यू बढ़ाने के लिए उठाया गया कदम

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अब कंपनी ने एक नए देश में ब्लूटि सब्सक्रिप्शन की शुरूआत की है. रेवेन्यू को बढ़ाने के लिए एलन मस्क द्वारा शुरू की गई ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा को सऊदी अरब सहित छह और देशों में विस्तारित किया गया है, जिसमें फ़्रांस, जर्मनी, इटली, पुर्तगाल और स्पेन को भी जोड़ा गया है, जिससे यह कुल मिलाकर 12 क्षेत्र बन गए हैं जहाँ उपयोगकर्ता इसका सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं.

ब्लूटिक लेने से मिल रहे हैं कुछ खास फीचर

ब्लूटिक मिलने के बाद लोगों को नॉर्मल अकाउंट से अलग कंपनी फीचर दे रही है. ब्लूटिक मिलने के बाद आप ट्वीट को एडिट कर सकेंगे, लंबी वीडियो अपने अकाउंट से शेयर कर सकेंगे. इसके अलावा एप के कस्टम आईकन का भी ऑप्शन मिलेगा. फिलहाल नॉन सब्सक्राइव वाले अकाउंट्स केवल 2 मिनट 18 सेकेंड तक की ही वीडियो ट्वीट कर सकते हैं.

पहले खास लोगों को ही मिलता था ये फीचर

आपको बता दें पहले नीला चेक मार्क पहले राजनेताओं, प्रसिद्ध हस्तियों, पत्रकारों और अन्य सार्वजनिक हस्तियों के सत्यापित खातों के लिए आरक्षित हुआ करता था. यूएस में एप्पल आईओएस यूजर के लिए ट्विटर के ब्लूटिक की कीमत 11  (904.57) डॉलर प्रतिमाह की है. वहीं Android यूजर्स के लिए इसकी कीमत 8 डॉलर (657.87) है. अगर बात करें सऊदी अरब की तो ये 42 रियाल (920 रुपये) प्रति माह पड़ेगा. आपको बता दें एलन मस्क ने हाल ही में कहा था कि वह जल्द ही ट्विटर पर कई नए फीचर लॉन्च करेंगे. जिसमें एक पेमेंट ऑप्शन भी था.

Trending news