Twitter New Feature: ट्विटर ने मल्टीमीडिया ट्वीट फीचर किया लॉन्च, जानें कैसे करेगा वर्क
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1382709

Twitter New Feature: ट्विटर ने मल्टीमीडिया ट्वीट फीचर किया लॉन्च, जानें कैसे करेगा वर्क

Twitter Multimedia Tweet Feature:  ट्विटर अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म में कई तरह के बदलाव ला रहा है. कुछ रोज़ पहले ही ट्विटर ने ट्विट एडिट बटना लॉन्च किया था, हालांकि ये फीचर अभी टेस्टिंग मोड में  है. लेकिन अब ट्विटर ने मल्टीमीडिया ट्वीट फीचर लॉन्च कर दिया है.

Twitter New Feature: ट्विटर ने मल्टीमीडिया ट्वीट फीचर किया लॉन्च, जानें कैसे करेगा वर्क

Twitter Multimedia Tweet Feature: ट्विटर अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म में कई तरह के बदलाव ला रहा है. कुछ रोज़ पहले ही ट्विटर ने ट्विट एडिट बटना लॉन्च किया था, हालांकि ये फीचर अभी टेस्टिंग मोड में  है. लेकिन अब ट्विटर ने मल्टीमीडिया ट्वीट फीचर लॉन्च कर दिया है. ट्विटर ने सभी यूज़र्स के लिए मल्टीमीडिया ट्वीट फीचर जारी किया गया है. इसका इस्तेमाल आईओएस और एंड्रॉइड दोनों फोन ने यूज़र आसानी से कर सकते हैं. इस फीचर के लिए आपको अपने ट्विटर ऐप को अपडेट करने की ज़रूरत होगी.इन दिनों ट्विटर और उसके आसपास बहुत कुछ हो रहा है. दरअसल हम ट्विटर पर मल्टीमीडिया केंटेंट पोस्ट करने के नए ऑपशन की बात कर रहे हैं. दूसरे शब्दों में कहा जा सकता है कि अब से आप अपने ट्विट में टेक्स्ट, फोटो, वीडियो और जीआईएफ जोड़ सकेंगे. अब आपको बताते हैं कि ये कैसे काम करेगा.

ट्विटर पर मल्टीमीडिया ट्वीट भेजने के लिए यह उपाय करें

सबसे पहले आपको ट्वीट कंपोज़र में टेक्स्ट टाइप करना होगा और फिर फोटो आइकन पर टैप करें. वही मीडिया चुनें जिसे आप पोस्ट करना चाहते हैं. यह फ़ोटो, GIF और वीडियो दोनों हो सकते हैं. कंटेंट की तादाद की बुनियाद पर आपके चुने गए आइटम साथ-साथ या ग्रिड में दिखाई देंगे. फिर सेंड बटन दबा दीजिए.अब नया मल्टीमीडिया ट्वीट पोस्ट हो जाएगा. अब एक बात जो हम यही तरीक़े से नहीं जानते हैं वह यह है कि अगर ये मल्टीमीडिया ट्वीट अन्य प्लेटफॉर्म पर शेयर किए जाते हैं, तो वे वैसे ही दिखाई देंगे. 

ट्वीट एडिट बटन

सितंबर के महीने में ट्विटर ने ब्लू यूज़र्स के लिए पोस्ट किए गए ट्वीट को एडिट करने के लिए एडिट बटन की सहूलत दी थी. हालांकि ट्विटर का ये फीचर अभी टेस्टिंग के मोड में है. वहीं टिकटॉक और रील्स जैसे वीडियो 
अक्टूबर की शुरु में ही ट्विटर ने आईओएस यूज़र्स के लिए इंस्टाग्राम और टिकटॉक की तर्ज़ पर वर्टिकल वीडियोज का फीचर लाने का एलान किया था. 

इस तरह की ख़बरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विज़िट करें

Trending news