गुजरातः CRPF के जवान ने साथियों पर गोलियां चलाईं, दो जवानों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1459346

गुजरातः CRPF के जवान ने साथियों पर गोलियां चलाईं, दो जवानों की मौत

Two CRPF jawans killed in firing by colleague in Gujarat: पोरबंदर के जिलाधिकारी और जिला निर्वाचन अधिकारी ए.एम. शर्मा ने बताया कि ये जवान मणिपुर की सीआरपीएफ बटालियन से ताल्लुक रखते हैं और वे चुनावी ड्यूटी निभाने गुजरात आए थे. 

अलामती तस्वीर

पोरबंदरः गुजरात में पोरबंदर के नजदीक एक गांव में शनिवार की देर शाम किसी बात को लेकर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान ने अपने साथियों पर गोली बरसा दी, जिसमें दो जवानों की मौके पर ही मौत हो गई और दो अन्य जख्मी हो गए. पोरबंदर के जिलाधिकारी और जिला निर्वाचन अधिकारी ए.एम. शर्मा ने बताया कि ये जवान मणिपुर की सीआरपीएफ बटालियन से ताल्लुक रखते हैं. उन्होंने बताया कि इन जवानों को अगले महीने होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले निर्वाचन आयोग ने यहां भेजा था. पोरबंदर जिले में पहले चरण में एक दिसंबर को मतदान होना है.

जिलाधिकारी ने बताया कि सीआरपीएफ के जवान पोरबंदर से लगभग 25 किलोमीटर दूर तुकड़ा गोसा गांव के एक केंद्र में ठहरे हुए थे. शर्मा ने कहा, ‘‘शनिवार शाम किसी बात को लेकर एक जवान ने अपने साथियों पर असॉल्ट राइफल से गोलीबारी कर दी. दो जवानों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो दीगर जवान ाायल हो गए. उन्हें जामनगर के एक अस्पताल में ले जाया गया है. इनमें से एक के पेट में जबकि दूसरे के पैर में गोली लगी है.’’ अफसर ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है.

यह कोई पहला मामला नहीं है, जब जवान ने साथी जवानों की हत्या कर दी हो. जवानों द्वारा आत्महत्या और अपने साथियों की हत्या का सर्वाधिक मामला सीआरपीएफ में सामने आते हैं. हालांकि इसके अलावा बीएसएसफ और अन्य सुरक्षा बलों में भी ऐसी समस्याएं आती रहती है. एक्सपर्ट के मुताबिक, ज्यादातर जवान छुट्टी आदि न मिलने की वजह से तनाव और अवसाद का शिकार रहते हैं जिसके नतीजे में वह कभी खुद की जान ले लेते हैं तो कभी अपने साथियों की हत्या कर देते हैं. 
 

Zee Salaam

Trending news