महाराष्ट्र: CM फेस पर उद्धव का बड़ा बयान, कहा, "चुनाव से पहले तय करें CM का नाम"
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2386885

महाराष्ट्र: CM फेस पर उद्धव का बड़ा बयान, कहा, "चुनाव से पहले तय करें CM का नाम"

Maharashtra Assembly Election 2024: महाराष्ट्र विधानसभा के मद्देनजर महाविकास अघाड़ी (एमवीए) के सभी सहयोगी दलों के पदाधिकारियों ने आज एक मीटिंग की. मीटिंग में शिवसेना (यूबीटी) नेता उद्धव ठाकरे ने कहा कि गठबंधन को अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम की घोषणा करने के बाद ही चुनाव मैदान में उतरना चाहिए.

 

महाराष्ट्र: CM फेस पर उद्धव का बड़ा बयान, कहा, "चुनाव से पहले तय करें CM का नाम"

MVA Meeting: महाराष्ट्र में कुछ ही दिनों बाद विधानसभा चुनाव होने हैं. इसको लेकर सभी पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी है. इसी क्रम में विपक्षी महाविकास अघाड़ी (MVA) ने अपनी तैयारी को लेकर एक बैठक बुलाई. इस मीटिंग से सबसे बड़ा सवाल जो बाहर निकला वह है महाविकास अघाड़ी में मुख्यमंत्री पद का चेहरा कौन होगा? 

यह सवाल महाराष्ट्र की सियासत में काफी अहम है, क्योंकि यही महाराष्ट्र की सियासी रणनीति को तय करेगी. वहीं, मीटिंग में मौजूद रहे  MVA के सभी सहयोगी दलों के सीनियर नेताओं में से शिव सेना (UBT) के मुखिया उद्धव ठाकरे ने आज एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि सीएम पद का चेहरा जल्द से जल्द घोषित किया जाए. उन्होंने कहा कि ये ऐलान शरद पवार और पृथ्वीराज करें. मैं सहयोग देने के लिए तैयार हूं. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि मैं अपने लिए नहीं लड़ता. मैंने महाराष्ट्र के लिए अब सीएम का पद छोड़ दिया है. महाराष्ट्र को झुकाने की हिम्मत कोई नहीं कर सकता.

उन्होंने कहा, "भाजपा के साथ गठबंधन के हमारे अनुभव के बाद, हमारा विचार है कि हमें गठबंधन में सबसे ज्यादा विधायकों वाली पार्टी के लिए सीएम पद की नीति का पालन नहीं करना चाहिए. पिछले कई चुनावों में, भाजपा के साथ गठबंधन के साथ, हमने अनुभव किया है. ज्यादा से ज्यादा विधायक बनाने के लिए पार्टियां खुद अपने अन्य सहयोगियों के उम्मीदवारों को उतारने की कोशिश करती हैं, इसलिए मैं इस पक्ष में नहीं रहूंगा कि सबसे अधिक विधायकों वाली पार्टी को सीएम पद मिले."

यह भी पढ़ें:- थाईलैंड को मिला नया पीएम, 37 साल की शिनावात्रा ने संभाली कुर्सी, जानें पिछले पीएम ने क्यों गंवाई थी कुर्सी?

 

यह महाराष्ट्र को बचाने का वक्त है; उद्धव ठाकरे
आज की इस बैठक में शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे खूब गरजे और इस दौरान उन्होंने कहा कि ये महाराष्ट्र और यहां के स्वाभिमान को बचाने वक्त है. हमारी लड़ाई महाराष्ट्र लूटने वालों से होगी, इसलिए  हमें महाराष्ट्र के हितों की रक्षा करने के लिए एकजुट होकर रहना होगा.  उन्होंने कहा कि वह काफी वक्त से अपने सहयोगी दलों के नेताओं के साथ बैठक करना चाहते थे. आज संयोग से चुनाव आयोग चुनावों की तारीखों का ऐलान कर सकते हैं. इसके लिए हम तैयार हैं. 

एनसीपी शरद गुट ने बैठक में क्या कहा?  
बैठक में उन्होंने लोकसभा चुनाव 2014 के परिणामों का जिक्र करते हुए कहा कि हमने अपने सियासी दुश्मनों को चारो खाने चित्त कर दिया. वहीं इस बैठक में मौजूद  एनसीपी (शरद गुट) के नेता जयंत पाटिल ने उद्धव ठाकुर के बयान पर सहमति जताते हुए कहा कि अगर हम सब एक रहेंगे तो राज्य में हमारी सरकार बनना तय है. 

Trending news