UP Amethi Seat lok sabha result trend: UP की अमेठी लोकसभा सीट पर केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की धमक कमज़ोर, इतने वोट से..
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2278593

UP Amethi Seat lok sabha result trend: UP की अमेठी लोकसभा सीट पर केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की धमक कमज़ोर, इतने वोट से..

UP Amethi Seat lok sabha result trend: अटकलें लगाई जा रही थी कि कांग्रेस इस बार भी अमेठी से राहुल गांधी को मैदान में उतार सकती है, लेकिन ऐन वक्त पर पार्टी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के करीबी सहयोगी किशोरी लाल शर्मा को मैदान में उतार दिया. 

केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी

UP Amethi Seat lok sabha result trend: उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार और  केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी कांग्रेस के किशोरी लाल शर्मा से काफी वोटों से पीछे चल रही हैं. निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, 14वें दौर की वोटिंग तक स्मृति ईरानी कांग्रेस उमीदवार शर्मा से 44,872 वोटों से पीछे हैं. शुरुआत से ही बढ़त कायम रखते हुए शर्मा आगे के दौर में मजबूत हो गये.

गौरतलब है की साल 2019 के लोकसभा चुनाव में अमेठी से कांग्रेस नेता राहुल गांधी को शिकश्त देकर बड़ा उलटफेर करने वाली स्मृति इस सीट से लगातार दूसरी बार मैदान में हैं. अमेठी लोकसभा सीट नेहरू-गांधी परिवार का सियासी गढ़ मानी जाती रही है. शुरुआत में अटकलें थीं कि कांग्रेस इस बार भी अमेठी से राहुल गांधी को मैदान में उतार सकती है, लेकिन ऐन वक्त पर पार्टी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के करीबी सहयोगी किशोरी लाल शर्मा को मैदान में उतार दिया. वहीं, कैसरगंज लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार करण भूषण सिंह अपने नजदीकी हरीफ समाजवादी पार्टी के भगत राम से 36 हजार से ज्यादा  मतों से आगे. करण भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के बेटे हैं. रायबरेली सीट पर राहुल गांधी आगे चल रहे हैं.  

Trending news