UP Election: समाजवादी पार्टी से गठबंधन करेगी AIMIM? यूपी AIMIM चीफ ने दिया यह जवाब
Advertisement

UP Election: समाजवादी पार्टी से गठबंधन करेगी AIMIM? यूपी AIMIM चीफ ने दिया यह जवाब

मीडिया में यह बात चल रही थी कि AIMIM ने कहा है कि भागीदारी संकल्प मोर्चा समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने को तैयार है. लेकिन इसमें हमारी एक शर्त होगी कि सरकार बनने पर उप मुख्यमंत्री भागीदारी संकल्प मोर्चे के किसी सीनियर मुस्लिम विधायक को बनाया जाए

File Photo

नई दिल्ली: अगले साल उत्तर प्रदेश में होने वाले चुनावों से पहले सभी पार्टियों ने अपना पूरा दमखम लगाया हुआ है. इसी कड़ी में गुजिश्ता रोज खबरें चल रही थीं कि असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी ऑल इंडिया मजसलिसे इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन कर सकती है. इसके लिए AIMIM ने उनके गठबंधन के एक मुस्लिम विधायक को राज्य का उप मुख्यमंत्री बनाने की शर्त रखी है. हालांकि AIMIM की राज्य इकाई के अध्यक्ष ने इस बात से इनकार कर दिया है. 

उत्तर प्रदेश AIMIM चीफ शौकत अली ने कहा, "हम मीडिया रिपोर्ट्स का साफ तौर पर खंडन करते हैं कि AIMIM उत्तर प्रदेश में सत्ता में आने के बाद एक मुस्लिम डिप्टी सीएम बनाने की बात पर ही समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करने वाली है."

बता दें कि AIMIM ने ओम प्रकाश राजभर की पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के साथ मिलकर भागीदारी संकल्प मोर्चा बनाया है. अभी तक मीडिया में यह बात चल रही थी कि AIMIM ने कहा है कि भागीदारी संकल्प मोर्चा समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने को तैयार है. लेकिन इसमें हमारी एक शर्त होगी कि सरकार बनने पर उप मुख्यमंत्री भागीदारी संकल्प मोर्चे के किसी सीनियर मुस्लिम विधायक को बनाया जाए. लेकिन आज शौकत अली ने इसे गलत बताया है. उनका कहना है कि पार्टी की तरफ से ऐसा कोई बयान नहीं दिया गया है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news