UP Board Exam: इस तारीख से शुरू होंगी UP Board की परीक्षाएं? अधिकारी ने दी जानकारी
Advertisement

UP Board Exam: इस तारीख से शुरू होंगी UP Board की परीक्षाएं? अधिकारी ने दी जानकारी

बता दें कि अभी तक यही खबर है कि 24 अप्रैल से उत्तर प्रदेश बोर्ड एग्जाम की शुरुआत होगी. लेकिन पंचायत चुनावों की वजह से तारीखें में बदलाव जरूरी है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश बोर्ड एग्जाम (Up Board Exam) पर यूपी पंचायत चुनाव की वजह से तलवार लटकी हुई है. कयास लगाए जा रहे हैं कि पंचायत चुनाव की वजह से बोर्ड एग्जाम तय समय पर नहीं हो पाएंगे. इसके लिए जल्द ही नई तारीखों का ऐलान हो सकता है. 

यह भी पढ़ें: JOBS: पंजाब नेशनल बैंक में निकली नौकरी का शानदार मौका, अनपढ़ भी कर सकते अप्लाई

एक खबर के मुताबिक एक अफसर ने बताया कि राज्य में 8 मई से बोर्ड एग्जाम शुरू होने की उम्मीद है, जो 30 मई तक चलेंगे. हालांकि इस तारीख को लेकर अभी कोई ऑफिशियल बयान नहीं आया है. कहा जा रहा है कि परीक्षा की नई तारीखों पर मुख्यमंत्री की मुहर के बाद कोई ऐलान किया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें: Indian Airforce में नौकरी करने का शानदार मौका, 10वीं और 12वीं पास कर सकते हैं आवेदन

बता दें कि अभी तक यही खबर है कि 24 अप्रैल से उत्तर प्रदेश बोर्ड एग्जाम की शुरुआत होगी. लेकिन पंचायत चुनावों की वजह से तारीखें में बदलाव जरूरी है. उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव 2021 चार चरणों में होने वाले हैं. जो 15 अप्रैल, 19 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को होंगे. जिनकी मतगणना 2 मई को होगी. 

यह भी पढ़ें: Owaisi की पार्टी के नेता का लड़कियों के साथ डांस VIRAL, अश्लीलता फैलाने के आरोप में केस दर्ज

इस साल उत्तर प्रदेश बोर्ड एग्जाम में हाई स्कूल के 29,94,312 छात्रों और इंटरमीडिएट के 26,09,501 छात्रों यानी कि कुल 56,03,813 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. इस साल परीक्षाओं के लिए 8,513 परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news