UP में डेढ़ दर्जन से ज़्यादा अफसर IT के निशाने पर, लखनऊ, कानपुर में डिपार्टमेंट का छापा
Advertisement

UP में डेढ़ दर्जन से ज़्यादा अफसर IT के निशाने पर, लखनऊ, कानपुर में डिपार्टमेंट का छापा

Income Tax Raid In Up: उत्तर प्रदेश सरकार के अफसर आयकर विभाग के निशाने पर हैं. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (IT) ने कई ब्यूरोक्रेट्स और दूसरे विभागों से जुड़े अफसरों के यहां छापे छापेमारी की. IT ने कम से कम 22 ठिकानों पर छापेमारी की है.

UP में डेढ़ दर्जन से ज़्यादा अफसर IT के निशाने पर, लखनऊ, कानपुर में डिपार्टमेंट का छापा

Income Tax Raid In Up: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार लगातार एक्शन में है. यूपी में भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ बड़ी कार्रवाई हुई है. इनकम टैक्स विभाग ने एक साथ 22 जगहों पर छापा मारा है. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक़ यूपी के दो शहरों लखनऊ और कानपुर में आईटी की छापेमारी जारी है. बताया जाता है कि इस छापेमारी में कई ब्यूरोक्रेट इनकम टैक्स के निशाने पर हैं.

डेढ़ दर्जन से ज़्यादा अधिकारी रडार पर
कई डिपार्टमेंट में काम करने वाले भ्रष्ट अफसर के यहां छापे मारे जा रहे हैं. खबरें हैं कि UPICON से जुड़े ठेकेदारों पर इनकम टैक्स विभाग ने छापा मारा है. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के ज़रिए की गई इस कार्रवाई के तहत यूपी के अंतर्गत कई मेहक्कमों में काम करने वाले तक़रीबन डेढ़ दर्जन से ज़्यादा अफ़सरान और कर्मचारी आईटी की रडार पर आ गए हैं.

छापेमारी से मची अफरा तफरी
दरअसल कानपुर की एक रियल स्टेट कंपनी और उससे जुड़े ठेकेदारों के ठिकानों पर कानपुर और लखनऊ में छापा मारा गया है. कानपुर के पनकी इलाक़े में राजू चौहान के ठिकानों पर इनकम टैक्स की कार्रवाई होने से अफरा-तफरी मच गई. तक़रीबन आधा दर्जन गाड़ियों से आए इनकम टैक्स के अफसरान ने एक साथ कई ठिकानों पर छापा मारा.

लखनऊ में जारी है छापेमारी
लखनऊ के जनीनगर, फरीदी नगर व गोमती नगर में आईटी की छापेमारी चल रही है. उपायुक्त उद्योग राजेश सिंह यादव पर पहले की गई छापेमारी में राजू चौहान से कनेक्शन सामने आया था. इसी बुनियाद पर राजू चौहान के ठिकानों पर रेड डाली गई है. इससे पहले 3 अगस्त को यूपी के झांसी में इनकम टैक्स ने छापा मारा था. मेहक्कमे ने झांसी के तीन बड़े बिल्डर्स समेत 8 से ज़्यादा ताजिरों के घर छापा मारा था.

Trending news