इन चेहरों को मिलेगी योगी कैबिनेट में जगह, दिल्ली में बनेगा मंत्रिमंडल का खाका
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1123551

इन चेहरों को मिलेगी योगी कैबिनेट में जगह, दिल्ली में बनेगा मंत्रिमंडल का खाका

सूत्रों के मुताबिक उपमुख्यमंत्री पद के लिए स्वतंत्र देव सिंह, बेबी रानी मौर्य, बृजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य के नामों पर चर्चा चल रही है.

फाइल फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में भारीय जनता पार्टी को बहुमत मिला है. जल्द ही सीएम योगी यहां नए मंत्रीमंडल के साथ सरकार बनाएंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ नए मंत्रिमंडल पर चर्चा करने के लिए रविवार को दिल्ली का दौरा करने वाले हैं.

दिल्ली में बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, अमित शाह और बीएल संतोष मौजूद रहेंगे. बैठक के दौरान शपथ ग्रहण समारोह की तारीख पर भी चर्चा की जाएगी.

सूत्रों के मुताबिक BJP नए उपमुख्यमंत्री के साथ कैबिनेट में कई नए चेहरों पर भी विचार कर रही है. आदित्यनाथ के साथ प्रदेश अध्यक्ष रतन देव सिंह, मंत्री सुनील बंसल, प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह भी रविवार को दिल्ली जाएंगे.

बताया जाता है कि राज्य में होली के बाद कभी भी नए मुख्यमंत्री और नई कैबिनेट का शपथ ग्रहण हो सकता है.

यह भी पढ़ें: अखिलेश ने जांच की लगाई गुहार, वायरल ऑडियो में EVM को लेकर दी गई चेतावनी

माना जा रहा है कि BJP जातीय समीकरणों को ध्यान में रखकर कैबिनेट का विस्तार करेगी. कई चुनौतियों के बावजूद BJP को इस बार ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है. बताया जाता है कि योगी कैबिनेट में इस बार पश्चिम की हिस्सेदारी पिछली बार की तरह बरकरार रहेगी.

बताया यह भी जाता है कि उपमुख्यमंत्री और मंत्रियों की फेहरिस्त योग्यता, जाति और क्षेत्रीय समीकरणों के आधार पर बना ली गई है. 

सूत्रों के मुताबिक उपमुख्यमंत्री पद के लिए स्वतंत्र देव सिंह, बेबी रानी मौर्य, बृजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य के नामों पर चर्चा चल रही है. स्वतंत्र देव सिंह परिवहन मंत्री थे, इसके अलावा वे भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष थे.

Video:

Trending news