UP NEWS: मजार तोड़कर रखा शिवलिंग; मौके पर पहुंची पुलिस पर पथराव
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2437642

UP NEWS: मजार तोड़कर रखा शिवलिंग; मौके पर पहुंची पुलिस पर पथराव

Shahjahanpur News:  उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में विश्व हिन्दू परिषद के लोगों ने पहले एक मजार को तोड़कर उसकी जगह शिवलिंग रख दिया. इसके बाद पुलिस के सामने दूसरे पक्ष के लोगों के ऊपर पत्थर फेंका. गांव में स्थिति तनावपूर्ण है. पुलिस मौके पर मौजूद है.

UP NEWS: मजार तोड़कर रखा शिवलिंग; मौके पर पहुंची पुलिस पर पथराव

Shahjahanpur News: उत्तर प्रदेश में असामाजिक तत्वों ने एक फिर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की है. उपद्रवियों ने एक मुस्लिम धार्मिक स्थल को तोड़कर उसकी जगह पर शिवलिंग रख दिया. इसको लेकर मुस्लिम समुदाय के लोगों में काफी गुस्सा है.  इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. हालांकि, हालात को देखते हुए जिले के सीनियर अफसर समेत पुलिस की कई टीमें मौके पर पहुंच गई हैं और कैंप कर रही हैं.

दरअसल, शाहजहांपुर जिले में उस वक्त बवाल मच गया जबा पता चला कि एक पक्ष ने मजार को तोड़कर उसकी जगह शिवलिंग को रख दिया. वहीं, दूसरे पक्ष से मौके पर पहुंचे विश्व हिंदू परिषद के सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने निर्माणाधीन धार्मिक स्थल को ध्वस्त कर भारी हंगामा और पथराव किया.

हालात पर काबू पाने के लिए मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद है. यह पूरा मामला थाना सिधौली के सिहोरा गांव का की है, जहां कल कुछ उपद्रवियों ने मजार को तोड़ दिया था और उसकी जगह शिवलिंग स्थापित कर दिया था. इस मामले में पुलिस ने एक नामजद और कई अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है.

यह भी पढ़ें:- बात-बात में भावनाएं कैसे हो जाएगी आहत; ओवैसी और अखिलेश यादव के खिलाफ याचिका ख़ारिज

 

पुलिस के सामने VHP कार्यकर्ताओं ने मजार को किया ध्वस्त
वहीं, मामले को शांत करने के लिए पुलिस ने दूसरी जगह पर मुस्लिम पक्ष के लिए एक धार्मिक स्थल का निर्माण करवा दिया था. इसकी खबर जब विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं को हुई तो वहां पर 500 से ज्यादा विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता पहुंच गए और  इसके बाद वहां पर जमकर हंगामा किया. इतना ही नहीं बेकाबू विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने निर्माणधीन मुस्लिम धार्मिक स्थल को ध्वस्त कर दिया. साथ ही पुराने धार्मिक स्थल पर भी पथराव किया. हैरान करने वाली बात यह है कि यह सब पुलिस के सामने हुआ है और वह तमाशबीन बनी रही. 

खुफिया तंत्र हुआ फेल
फिलहाल पुलिस मौके पर हालात को काबू करने में जुटी हुई है. खास बात ही कि इस मामले में खुफिया तंत्र भी फेल हुआ है. अब पुलिस मामले में FIR दर्ज करने की बात कर रही है.

Trending news