UP: सोमवार से इन 11 जिलों में शुरू होगा वैक्सीनेशन, 18 साल के ऊपर के लोग रहें तैयार
Advertisement

UP: सोमवार से इन 11 जिलों में शुरू होगा वैक्सीनेशन, 18 साल के ऊपर के लोग रहें तैयार

इससे पहले वैक्सीनेशन मुहिल 1 मई से सात जिलों में शुरू हुई थी. इन जिलों में- लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ, और बरेली शामिल थे.

सांकेतिक फोटो  (साभार: ANI)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते मामलों के बीच वज़ीरे आला योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बड़ा फैसला लिया है. अब रियासत के दूरसे 11 जिलों में सोमवार से 18 साल के ऊपर के लोगों का वैक्सीनेशन शुरू होगा. वज़ीरे आला ने हुक्म दिया है कि 11 दूसरे जिलों में 18 साल से ऊपर के लोगों का वैक्सीनेशन किया जाए.

इन जिलों में शुरू हो रहा है वैक्सीनेशन
इससे पहले वैक्सीनेशन मुहिल 1 मई से सात जिलों में शुरू हुई थी. इन जिलों में- लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ, और बरेली शामिल थे, जहां सबसे पहले वैक्सीनेशन शुरू किया गया था. नए जोड़े गए जिलों में अलीगढ़, आगरा, गाजियाबाद, झांसी, मुरादाबाद, सहारनपुर, फिरोजाबाद, मथुरा, अयोध्या, शाहजहांपुर और गौतमबुद्धनगर शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन की मौत की खबर निकली अफवाह, AIIMS में चल रहा है इलाज

वज़ीरे आला योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने गुरुवार को रियासत में वैक्सीनेशन मुहिम का जायज़ा लेने के लिए मीटिंग की. इस दौरान हेल्थ अफसरों ने बताया कि सिर्फ 0.5% तक टीके बर्बाद हो रहे हैं, जो न के बराबर हैं. अफसरों ने यह भी कहा कि अब तक 18-44 उम्र  के 68, 536 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है.

ये भी पढ़ें: जानिए केरल का वैक्सीनेशन मॉडल कैसे हुआ कामयाब, PM मोदी भी कर रहे हैं तारीफ

 

यूपी के हेल्थ अफसरों दावा किया है कि रियासत भर में वैक्सीन की फराहमी के लिए हुकूमत की तरफ से कोविशिल्ड और कोवैक्सिन की 50-50 लाख खुराकें खरीदने का हुक्म दिया गया है, जो कि अगले हफ्ता तक डिलीवरी की उम्मीद है. अफसरों ने इस बात की उम्मीद दिलाई है कि रियासत में वैक्सीन की कोई कमी नहीं है.

Zee Salam Live TV:

Trending news