UPPSC Result 2022: स्कूल के शिक्षक से बना गया प्रोफेसर, जावेद आलम की प्रतिभा को आप ठोकेंगे सलाम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1643332

UPPSC Result 2022: स्कूल के शिक्षक से बना गया प्रोफेसर, जावेद आलम की प्रतिभा को आप ठोकेंगे सलाम

 UPPSC Result 2022 govt teacher Javed Alam Success Story: उत्तर प्रदेश के एक सरकारी स्कूल के शिक्षक जावेद आलम अपने टीचिंग स्टाइल को लेकर काफी चर्चा में रहते हैं. जावेद आलम का उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में चयन होने के बाद उनका एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

शिक्षक जावेद आलम

 UPPSC Result 2022 govt teacher Javed Alam Success Story:  संघ लोक सेवा आयोग या राज्यों के लोक सेवा आयोग के हर साल रिजल्ट आते हैं और हजारों उम्मीदवार इसमें पास करते हैं. पास करने के बाद उम्मीदवार, उसके दोस्त, परिचित और रिश्तेदार उसकी कामयाबी का जश्न मनाते हैं. लेकिन क्या आप किसी ऐसे उम्मीदवार के बारे में सुना या पढ़ा है, जो आत्मविश्वास से इतना भरा हो कि सेवा आयोग की परीक्षा का रिजल्ट आने के पहले ही आयोग के गेट के सामने डांस किया हो. इतने उत्साही और आत्मविश्वासी ही एक उम्मीदवार हैं जावेद आलम.. 

इसे भी पढ़ें: UPPSC Result 2022: इंटरव्यू देकर उम्मीदवार ने आयोग के सामने किया था डांस; रिज़ल्ट आया तो हो गया पास

जावेद आलम का आज उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग का रिजल्ट आया है, जिसमें वह कामयाब हो गए हैं. आयोग की सफल उम्मीदवारों की सूची में जावेद आलम का चौथे स्थान पर नाम है. वह दूसरी बार इस परीक्षा में इंटरव्यू तक पहुंचे थे. जावेद आलम अब किसी डिग्री कॉलेज या यूनिवर्सिर्टी में असिस्टेंट प्रोफेसर बन जाएंगे. लेकिन इसमें खास बात यह है कि जावेद आल का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के गेट के पास डांस करते हुए नजर आ रहे हैं. वह बॉलीवुड के प्रसिद्ध गीताकर पियूष मिश्रा के 'गुलाल' फिल्म के गीत  'आरंभ है प्रचंड है' पर डांस करते दिखाई दे रहे हैं.  हालांकि, ये वीडियो आज का या रिजल्ट आने की खुशी का नहीं है. यह वीडियो जावेद आलम ने महीनों पहले उस वक्त शूट किया था जब वह आयोग के दफ्तर में इंटरव्यू देने गए थे. आज जब आयोग का रिजल्ट आया तो उसमें उनका नाम सफल उम्मीदवारों की लिस्ट में शामिल था. 

जावेद आलम पहले से भी सरकारी सेवा में हैं. वह एक प्राथमिक स्कूल में सहायक शिक्षक हैं. महाराजागंज के निचानौल तहसील के रौतार गांव के प्राइमरी स्कूल में वह बच्चों को पढ़ाते हैं. बच्चों को उनके पढ़ाने की शैली भी काफी पहले से चर्चा का विषय बनी हुई है. वह बच्चों को खेल-खेल में विज्ञान और गणित जैसे विषय को रोचक बनाकर पढ़ाते हैं. वह अपने स्कूल में पॉपुलर टीवी प्रोग्राम ’कौन बनेगा करोड़पति’ की तर्ज पर ’ कौन बनेगा सैंकड़ापति’ नाम का प्रोग्राम भी करते हैं, जिसमें बच्चों को हॉट सीट पर बैठाकर उनसे सामान्य ज्ञान के सवाल पूछते हैं और सही उत्तर बताने वाले को 10 रुपये से लेकर 100 रुपये तक का इनाम भी देते हैं. उनका पढ़ाई का तरीका बिल्कुल अल्हदा है. शिक्षा विभाग के कई बड़े अधिकारी उनकी शिक्षण शैली के मुरीद हैं और इस बात के लिए उनकी तारीफ करते हैं. जावेद आलम सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहते हैं. फेसबुक पर उनके दो लाख से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं. फेसबुक पर उन्होंने अपने नाम के साथ कोष्टक में पंडित जावेद भारती लिखा है.  

 

Zee Salaam

Trending news