US on PM Modi: पीएम के "घर में घुस कर मारेंगे" वाले बयान पर यूएस ने क्या कहा?
Advertisement

US on PM Modi: पीएम के "घर में घुस कर मारेंगे" वाले बयान पर यूएस ने क्या कहा?

US on PM Modi Speech: यूएस ने पीएम मोदी के स्पीच पर बयान दिया है. हाल ही में पीएम मोदी और राजनाथ सिंह ने कहा था कि वह घर में घुसकर आतंकियों को मारेंगे. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

US on PM Modi: पीएम के "घर में घुस कर मारेंगे" वाले बयान पर यूएस ने क्या कहा?

US on PM Modi Speech: पीएम नरेंद्र मोदी ने हाल ही में एक बयान दिया जिसपर काफी विवाद होता दिख रहा है. दरअसल संयुक्त राज्य अमेरिका ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के हालिया बयानों पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है, जहां दोनों नेताओं ने दावा किया था कि भारत आतंकवादियों को उनके घरों में मारने से नहीं हिचकिचाएगा.

यूएस ने पीएम मोदी और राजनाथ के बयान पर क्या कहा?

जो बिडेन प्रशासन ने कहा कि हालांकि अमेरिका ने भारत और पाकिस्तान को तनाव से बचने और बातचीत के माध्यम से समाधान खोजने के लिए प्रोत्साहित किया है, लेकिन वह इस मामले में वह कुछ नहीं करेगा. 

जब आतंकवाद पर मोदी के "घर मैं घुस के मारेंगे" बयान के बारे में सवाल किया गया, तो अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा, "जैसा कि मैंने पहले कहा है, संयुक्त राज्य अमेरिका इसके बीच में नहीं आने वाला है. लेकिन हम भारत और पाकिस्तान दोनों को तनाव से बचने और बातचीत के माध्यम से समाधान खोजने के लिए प्रोत्साहित करते हैं.''

यूएस इस मामले में नहीं देगा दखल

यह पूछे जाने पर कि क्या मोदी और सिंह की टिप्पणियों को कनाडा में निज्जर की कथित हत्या, न्यूयॉर्क में पन्नुन की हत्या की साजिश और पाकिस्तान में हत्याओं पर स्वीकारोक्ति के रूप में देखा जा सकता है, तो मिलर ने कहा कि अमेरिका इस मामले में शामिल नहीं होगा. विदेश विभाग के प्रवक्ता से यह भी सवाल किया गया कि गुरपतवंत सिंह पन्नून की हत्या की कथित साजिश को लेकर अमेरिका ने भारत पर कोई प्रतिबंध क्यों नहीं लगाया है.

मिलर ने क्या कहा?

मिलर ने जवाब दिया, “मैं कभी भी किसी भी बैन की कार्रवाई का पूर्वावलोकन नहीं करने जा रहा हूं, जिसका अर्थ यह नहीं है कि कोई भी कार्रवाई होने वाली है. लेकिन जब आप मुझसे प्रतिबंधों के बारे में बात करने के लिए कहते हैं, तो यह कुछ ऐसा है जिस पर हम खुलकर चर्चा नहीं करते हैं.

पाकिस्तान में घुसकर मारेगा भारत: राजनाथ सिंह

इस महीने की शुरुआत में, राजनाथ सिंह ने सीमा पार आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए भारत के दृष्टिकोण पर एक कड़ा बयान जारी करते हुए कहा था कि अगर आतंकवादी भारत में शांति भंग करने या आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की कोशिश करते हैं, तो करारा जवाब दिया जाएगा, सिंह ने आगे कहा कि अगर ये आतंकवादी पाकिस्तान भाग गए तो भारत उन्हें पड़ोसी देश में घुसकर मारेगा.

हाल ही में उत्तराखंड में एक चुनावी रैली में राजनाथ सिंह के शब्दों को दोहराते हुए, मोदी ने कहा, “जब भी देश में कमजोर सरकार रही है, हमारे दुश्मनों ने फायदा उठाया है. इस मजबूत सरकार के तहत, आतंकवादियों को घर में घुस के मारा जाता है."

Trending news