इसराइल में नौकरियों के लिए UP से 3,080 कैंडिडेट्स का हुआ चयन, अब देनी होगा स्किल टेस्ट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2084524

इसराइल में नौकरियों के लिए UP से 3,080 कैंडिडेट्स का हुआ चयन, अब देनी होगा स्किल टेस्ट

UP News: इसराइल में नौकरियों के लिए करीब 3,080 मजदूरों का चयन किया गया है. भारत से इसराइल भेजे जाने वाले श्रमिकों का वॉक-इन रजिस्ट्रेशन लखनऊ के सरकारी ITI में समाप्त हो गया है. 

इसराइल में नौकरियों के लिए UP से 3,080 कैंडिडेट्स का हुआ चयन, अब देनी होगा स्किल टेस्ट

UP News: इसराइल में नौकरियों के लिए करीब 3,080 मजदूरों का चयन किया गया है. भारत से इसराइल भेजे जाने वाले श्रमिकों का वॉक-इन रजिस्ट्रेशन लखनऊ के सरकारी ITI में समाप्त हो गया है. अब 30 जनवरी तक कौशल परीक्षण ( Skill Test ) आयोजित किया जाएगा.

एक अफसर ने रविवार को जानकारी देते हुए बताया,“अब तक 3,080 श्रमिकों को इसराइल में नौकरियों के लिए चुना गया है. कंस्ट्रक्शन श्रमिकों की 10,000 खाली पद  हैं,  जिसके लिए हजारों लोग आईटीआई दफ्तर में कतार में हैं.”

वहीं, गवर्नमेंट आईटीआई के प्रिंसिपल राज कुमार यादव ने कहा, "सिर्फ संस्थान द्वारा जारी सिग्नेचर और मुहर के साथ एप्लीकेशन फॉर्म श्रम विभाग ( Labour Department ) के साथ रेजिस्टर्ड उम्मीदवार ही कौशल परीक्षा में हिस्सा ले सकेंगे, जो अब 30 जनवरी तक आयोजित की जाएगी."

इन पदों पर होगी भर्ती
यादव ने कहा कि जो कैंडिडेट्स लेबर डिपार्टमेंट में रेजिस्टर्ड नहीं हैं और उन्होंने आवेदन पत्र पर साइन कराने के लिए 28 जनवरी तक गवर्वमेंट आईटीआई अलीगंज, लखनऊ से कॉन्टैक्ट नहीं किया है, वे स्किल टेस्ट में शामिल नहीं हो सकेंगे, जहां कैंडिडेट की शटरिंग काम करने की क्षमता, टाइल्स और मार्बल फिटिंग व दीवार प्लास्टरिंग समेत अन्य का टेस्ट किया जा रहा है. उन्होंने कहा, "करीब 2,400 फॉर्म बांटे गए थे और सिर्फ इतने ही कैंडिडेट्स को 30 जनवरी तक स्किल टेस्ट में बैठने की इजाजत दी जाएगी. करीब 4,200 कैंडिडेट्स ने परीक्षा दी और अन्य 2,400 पिछले दो दिनों में मौजूद होंगे."

यूपी-बिहार के कैंडिडेट्स ने किया हंगामा
उन्होंने कहा कि रविवार को हजारों कैंडिडेट ITI अलीगंज के गेट पर इकट्ठा हुए और हंगामा किया, क्योंकि यूपी और यहां तक कि बाहर से भी हजारों नौकरी चाहने वाले इसराइल में कंस्ट्रक्शन श्रमिकों की 10,000 रिक्तियों के लिए अपनी किस्मत आजमाने के लिए स्किल टेस्ट के लिए लाइन में खड़े थे.

आकर्षक वेतन 
बता दें कि इसराइल की नौकरी की पेशकश के साथ 1,37,250 रुपय हर महीने के वेतन के अलावा 15,000 रुपये का फंड बोनस भी शामिल हैं.

Trending news