Uttar Pradesh के बहराइच में अब कैसी है हालत; जानें ग्राउंड जीरो की रिपोर्ट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2473335

Uttar Pradesh के बहराइच में अब कैसी है हालत; जानें ग्राउंड जीरो की रिपोर्ट

Bahraich Violence: उत्तर प्रदेश के जिला बहराइच में अब हालात काबू में हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर यहां अधिकारियों ने मोर्चा संभाला है. बहराइच के महसी में बड़ी तादाद में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

Uttar Pradesh के बहराइच में अब कैसी है हालत; जानें ग्राउंड जीरो की रिपोर्ट

Bahraich Violence: उत्तर प्रदेश के जिला बहराइच में दुर्गा विसर्जन के दौरान एक शख्स की मौत के बाद दंगे भड़क गए. अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर बहराइच में ग्राउंड जीरो पर उच्च अधिकारियों के उतरते ही स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है. सीएम योगी ने डीजीपी और अपर मुख्य सचिव गृह से बात करके उन्हे उच्च अधिकारियों को ग्राउंड जीरो पर जाने के निर्देश दिये थे. इस दौरान सीएम योगी ने अधिकारियों को पल-पल की जानकारी साझा करने के निर्देश दिये थे. साथ ही उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिये, जिसके बाद वर्तमान में बहराइच में शांति व्यवस्था कायम है. वहीं पुलिस फोर्स और प्रशासन उपद्रवियों की धरपकड़ में लगी हुई है.

सीएम के निर्देश पर ग्राउंड जीरो पर उतरे एडीजी लॉ एंड आर्डर और गृह सचिव 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बहराइच की घटना का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिये. साथ ही डीजीपी प्रशांत कुमार कुमार से घटना को लेकर बात की. वहीं सीएम योगी के निर्देश पर एडीजी लॉ एंड आर्डर अमिताभ यश और गृह सचिव संजीव गुप्ता ग्राउंड जीरो पर पहुंचे. इस दौरान माहौल को बेहतर बनाने के लिए 4 आईपीएस, 2 एएसपी, 4 डिप्टी एसपी को तैनात किया गया. सभी अधिकारियों ने बहराइच में मोर्चा संभाला. इसके साथ ही स्थिति को नियंत्रित करने के लिए 12 कंपनी पीएसी, 2 कंपनी सीआरपीएफ, 1 कंपनी आरएएफ को भेजा गया जबकि रेंज और जोन के अधिकारी मौके पर पहले से मौजूद थे. यहां से भी बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया. बहराइच में स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए फोर्स ने गली-गली में सर्च शुरू किया और उपद्रवियों को खदेड़ा. इसके अलावा चप्पे पर पुलिस के जवान को तैनात किया गया. सीएम योगी के निर्देश पर पुलिस और प्रशासन का सख्त एक्शन देख उपद्रवी और अराजक तत्व अंडर ग्राउंड हो गये. इसके बाद पुलिस प्रशासन ने उपद्रवियों की तलाश शुरू की. इस दौरान 30 से ज्यादा अराजतत्वों को हिरासत में लिया गया.

यह भी पढ़ें: UP News: बहराइच में दुर्गा विसर्जन के दौरान एक शख्स की मौत; हिरासत में लिए गए 30 लोग

बोले डीजीपी, अफवाहों और भ्रामक खबरों पर ध्यान न दें बहराइचवासी
डीजीपी प्रशांत कुमार ने बताया कि फिलहाल बहराइच में पूरी तरह से शांति है और स्थिति नियंत्रण में है. उन्होंने बताया कि घटना में 10 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. इसमें 4 उपद्रवियों के खिलाफ नामजद FIR दर्ज की गई है जबकि अज्ञात अराजक तत्वों की जानकारी जुटाई जा रही है. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सीधी नजर पूरी मामले पर है. उनके निर्देश पर उपद्रवियों की तलाश तेज कर दी गई है. सभी के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी. इस दौरान डीजीपी ने स्थानीय निवासियों से अफवाहों और भ्रामक खबरों से सावधान रहने की अपील की.

Trending news