उत्तराखंड: रुद्रप्रयाग में बड़ा हादसा, श्रद्धालुओं से भरा टेंपो ट्रैवलर खाई में गिरा, 14 की मौत, कई जख्मी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2293956

उत्तराखंड: रुद्रप्रयाग में बड़ा हादसा, श्रद्धालुओं से भरा टेंपो ट्रैवलर खाई में गिरा, 14 की मौत, कई जख्मी

Rudraprayag Accident: उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में बड़ा हादसा हो गया है.  श्रद्धालुओं से भरा एक टेंपो ट्रैवलर खाई में गिर गया, जिसमें 14 श्रद्धालुओं की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि इस हादसे में कई लोग घायल हो गए हैं.

उत्तराखंड: रुद्रप्रयाग में बड़ा हादसा, श्रद्धालुओं से भरा टेंपो ट्रैवलर खाई में गिरा, 14 की मौत, कई  जख्मी

Rudraprayag Accident: उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में बड़ा हादसा हो गया है. श्रद्धालुओं से भरा एक टेंपो ट्रैवलर खाई में गिर गया, जिसमें 14 श्रद्धालुओं की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि इस हादसे में कई लोग घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि जिस समय यह दुर्घटना हुई उस समय ट्रैवलर में करीब 23 श्रद्धालु सवार थे और यह ट्रैवलर नोएडा से लोगों को लेकर श्रीनगर की तरफ जा रहे थे. इसी बीच ट्रैवलर  बद्रीनाथ हाईवे पर सड़क किनारे में गहरी खाई में गिर गया.

इस दर्दनाक हादसे की सूचना मिलते ही दुर्घटनास्थल पर पुलिस प्रशासन, रेस्क्यू टीम और एसडीआरएफ की टीमें पहुंच चुकी हैं.फंसे हुए शवों को बाहर निकालने की कोशिश लगातार जारी है. वहीं, जो लोग घायल हैं उन्हें अस्पातल पहुंचाया गया है. इस भीषण दुर्घटन पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर शोक व्यक्त किया है और घटना की जांच के हु्कम दिए हैं.

सीएम धामी ने जताया दुख
सीएम ने पोस्ट मे लिखा, " जनपद रुद्रप्रयाग में टेम्पो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने का अत्यंत पीड़ादायक खबर मिली है. स्थानीय प्रशासन व SDRF की टीमें राहत एवं बचाव कार्यों में जुटी हुई है. घायलों को नज़दीकी हेल्थ सेंटर पर इलाज के लिए भेज दिया गया है. ज़िलाधिकारी को घटना की जाँच के आदेश दे दिए हैं. ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगतों की आत्मा को श्रीचरणों में स्थान एवं शोक संतप्त परिजनों को यह असीम कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें. बाबा केदार से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं."

इस हादसे की की खबर लोकल लोगों ने पुलिस को दी जिसके बाद आनन-फानन में लोकल पुलिस रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया, जिसमें स्थानीय लोगों ने भी मदद की. हालांकि, कुछ देर बाद एसडीआरएफ की टीम भी घटनास्थल पर पहुंची  और 7 घायलों का काफी मशक्कत के बाद ट्रैवलर से बाहर निकल कर ऑस्पिटल में भेजवाया. मृतकों अभी तक शिनाख्त नहीं हो पाई है, पुलिस मृतकों के परिजनों से कॉन्टैक्ट करने की कोशिश में जुटी हुई है.

Trending news