Humanity First: गुजरात की इस मस्जिद में हो रहा है कोरोना मरीज़ों का इलाज, लोग कर रहे हैं तारीफ

Coronavirus in vadodara: ऐसे हालात में जब भारत में कोरोना के मरीजों की तादाद में आए दिन इज़ाफा हो रहा है, वडोदरा की ये मस्जिद उम्मीद की किरन और जिंदगी की अलामत बन चुकी है. 

Humanity First: गुजरात की इस मस्जिद में हो रहा है कोरोना मरीज़ों का इलाज, लोग कर रहे हैं तारीफ
फोटो (साभार: ANI)

वडोदरा: गुजरात के वडोदरा की एक मस्जिद (Vadodara Masjid) को कोविड-19 सेंटर में तब्दील कर दिया गया है. अभी इस मस्जिद में 50 मरीजों के रहने की जगह है. वो मरीज जो cq ज़िंदगी की जंग लड़ रहे हैं, उन्हें यहां बेहतर सहूलियात पहुंचाई जा रही हैं और उनकी सेहत का खास ख्याल रखा जा रहा है. 

ऐसे हालात में जब भारत में कोरोना के मरीजों की तादाद में आए दिन इज़ाफा हो रहा है, वडोदरा की ये मस्जिद उम्मीद की किरन और जिंदगी की अलामत बन चुकी है.

ये भी पढ़ें: Dr Kafeel ने CM योगी को लिखा खत, कहा- देश की सेवा करने दें, फिर निलंबित कर देना

ये मस्जिद वडोदरा के जहांगीरपुरा में है. इस मस्जिद में फिलहाल 50 मरीज़ों के लिए सहूलियात दस्तियाब है. इस मस्जिद के जिम्मेदारों का कहना है कि मुल्क भर में कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए अस्पताल की कमी ने उन्हें इस बात पर तैयार किया कि मस्जिद को भी कोविड-19 सेंटर में तब्दील किया जाए, जिस मरीज को अस्पताल में जगह न मिल सके, उसे इस मस्जिद में जगह दी जाए और उनका मुनासिब इलाज किया जाए.

ये भी पढ़ें: मुंबई: महिला डॉक्टर ने मौत से एक दिन पहले फेसबुक पर लिख दी ऐसी बात कि हो गई वायरल

इस मस्जिद के मुतवल्ली इरफान शैख का कहना है, हमने ये पहल रमजान के मुबारक महीने में की है और इसी मुबारक महीने में हमारे पैगम्बर पर क़ुरआन उतरा था.' उन्होंने कहा है कि पिछले कई दिनों से कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे है, जिसके सबब आक्सिजन और बिस्तरों की कमी है. इसी किल्लत को देखते हुए हमने इस मस्जिद को कोरोना सेंटर में तब्दील कर दिया.

जहांगीरपुरा मस्जिद के अलावा यहां के दारूल उलूम में भी 120 बेड इंतजाम किया गया है. इस इदारे के जिम्मेदारों ने प्रशासन के साथ मिल कर ये पहल की है. 

Zee Salam Live TV: