बंगाल और असम समेत 5 राज्यों की 475 सीटों पर वोटिंग जारी, जानिए डिटेल
Advertisement

बंगाल और असम समेत 5 राज्यों की 475 सीटों पर वोटिंग जारी, जानिए डिटेल

असम में तगड़ा चुनावी रण देखने को मिल रहा है. यहां 337 उम्मीदवार अंतिम चरण में अपनी किस्मत आजमाएंगे.

बंगाल और असम समेत 5 राज्यों की 475 सीटों पर वोटिंग जारी, जानिए डिटेल

नई दिल्ली: पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनावों के लिए आज तमिलनाडु की सभी 234 सीटों के साथ केरल की सभी 140 सीटों पर भी वोटिंग होने जा रहा है. इसके अलावा असम में तीसरे और आखिरी चरण का मतदान है. जबकि पश्चिम बंगाल की 31 सीटों पर आज तीसरे चरण के लिए वोटिंग होनी है. वहीं केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी की सभी 30 सीटों पर भी आज ही वोटिंग होनी है. 

पश्चिम बंगाल की 30 विधानसाभा सीटों पर वोटिंग होगी. इन 30 सीटों पर 205 उम्मदीवार मैदान में हैं. बंगाल में तीसरे चरण में 78.5 लाख से ज्यादा पंजीकृत मतदाता हैं, जो 205 उम्मीदवारों की राजनीतिक तकदीर का फैसला करेंगे. वहीं असम की 40 सीटों पर 337 उम्मीदवारों की किस्मत आजमाई होगी. 

इसके अलावा केरल के 2.74 करोड़ वोटर्स 140 सीटों के लिए 957 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. इसके अलावा तमिलनाडु में 6.28 करोड़ से ज्यादा वोटर्स  234 सीटों पर 3998 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे.

यह भी देखिए: अचानक स्कूल बस का सामने वाला शीशा तोड़कर अंदर दाखिल हुआ हिरण, देखिए VIDEO

असम में बीजेपी दोबारा हुकूमत मिलने की उम्मीद
असम में तगड़ा चुनावी रण देखने को मिल रहा है. यहां 337 उम्मीदवार अंतिम चरण में अपनी किस्मत आजमाएंगे. बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को असम के गुवाहाटी में इस उम्मीद का इजहार किया था कि भाजपा दोबारा असम में सरकार बनाने जा रही है.

यह भी देखिए: ऑनलाइन मीटिंग कर रहा था पति, अचानक बिना कपड़ों के कैमरे के सामने आ गई पत्नी

गौरतलब है कि असम और बंगाल में दो चरणों का मतदान हो चुका है. असम में आखिरी चरण के लिए 6 अप्रैल को वोटिंग होगी. इसके बाद सिर्फ बंगाल में चुनावी गतिविधियां जारी रहेंगी. यहां 8 चरणों में वोट डाले जाएंगे. दोनों राज्यों के वोटों की गिनती 2 मई को होगी.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news