शाहीन बाग़ मुज़ाहिरा: पुलिस ने बेवजह बंद किए हैं रास्ते: वजाहत हबीबुल्लाह
Advertisement

शाहीन बाग़ मुज़ाहिरा: पुलिस ने बेवजह बंद किए हैं रास्ते: वजाहत हबीबुल्लाह

सालिसकार हबीबुल्लाह ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया है. उन्होंने हलफनामे में पुलिस पर संगीन इल्ज़ामात लगाते हुए कहा कि पुलिस ने 5 रास्तों के बेवजह बंद किया हुआ है और अगर इन रास्तों को खोल दिया जाए तो ट्रेफिक बहाल हो जाएगा.

फाइल फोटो...

नई दिल्ली: शाहीन बाग़ मुज़ाहिरीन से बात-चीत के लिए मुकर्रर किए सालिसकार हबीबुल्लाह ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया है. उन्होंने हलफनामे में पुलिस पर संगीन इल्ज़ामात लगाते हुए कहा कि पुलिस ने 5 रास्तों के बेवजह बंद किया हुआ है और अगर इन रास्तों को खोल दिया जाए तो ट्रैफिक बहाल हो जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि शाहीन बाग़ मुज़़ाहिरा पुर-अमन तरीक़े से चल रहा है. 

इससे पहले सनीचर की शाम जामिया नगर से कालिंदी कुंज होते हुए नोएडा की जानिब जाने वाले रास्ते को मुज़ाहिरीन की ने क़रीब 2 महीने बाद खोल दिया है. इस रास्ते पर गाड़ियों की आमदो रफ्त शुरू हो गई है. सुबह क़रीब 10.30 बजे सालिसकार साधना रामचंद्रन मुज़ाहिरीन से मिलने शाहीनबाग पहुंची थीं. उस वक्त उन्होंने मुज़ाहिरीन से कहा था कि अगर सड़क नहीं खुलेगी तो हम आपकी कोई मदद नहीं कर सकेंगे. हम आपको मुज़ाहिरा ख़त्म करने के लिए नहीं कह रहे हैं.

बता दें कि शाहीन बाग़ में गुज़िश्ता करीब दो माह से भी ज्यादा वक्त से मुज़ाहिरा चल रहा है और इस मुज़ाहिरे की वजह से नोएडा को दिल्ली से जोड़ने वाली सड़क बंद पड़ी हुई थी और इसी सड़क को खुलवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में अर्ज़ी दाखिल की गई थी. इस अर्ज़ी पर समाअत के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि मुज़ाहिरा करना मुज़ाहिरीन का हक़ है लेकिन किसी भी सड़क को इतने दिनो तक बंद रखना हक़ किसी को भी नहीं है. अब इस मामले की अगली समाअत 24 फरवरी को होगी.

Trending news