India Weather Update: पहाड़ी इलाक़ों में बर्फ़बारी; दिल्ली-एनसीआर में इस हफ़्ते बढ़ेगी ठंड
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1486320

India Weather Update: पहाड़ी इलाक़ों में बर्फ़बारी; दिल्ली-एनसीआर में इस हफ़्ते बढ़ेगी ठंड

India Weather Update: देश के कई पहाड़ी हिस्सों में बर्फ़बारी का सिलसिला जारी है. दिल्ली में आज सुबह तापमान में गिरावट देखने को मिली. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक़ आने वाले कुछ दिनों में दिल्ली का मौसम तेज़ी से बदल सकता है.

India Weather Update: पहाड़ी इलाक़ों में बर्फ़बारी; दिल्ली-एनसीआर में इस हफ़्ते बढ़ेगी ठंड

India Weather Update: जम्मू-कश्मीर में लगातार जारी बर्फ़बारी की वजह से तापमान माइनस में चला गया है. वहीं पहाड़ों पर हो रही बर्फ़बारी की वजह से मैदानी हिस्सों में पारा लुढ़क गया है और लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ रहा है. मौसम का मिजाज़ हर पल बदल रहा है. उत्तर भारत के ज़्यादातर हिस्सों में सर्दी का असर देखने को मिल रहा है. दिसंबर का महीना आधा गुज़र चुका है और देश के मैदानी हिस्सों में ठंड की लहर में इज़ाफ़ा हो रहा है. पहाड़ी इलाक़ों में स्नोफ़ॉल की वजह से मैदानी हिस्सों में पारा नीचे आ गया है और कड़ाके की ठंड ने लोगों की मुश्किल बढ़ा दी है.

यह भी पढ़ें: BJP: दक्षिण राज्यों पर बीजेपी का फोकस; अध्यक्ष जेपी नड्डा का एक रोज़ा कर्नाटक-तेलंगाना दौरा 

हवाएं चलने से तापमान में गिरावट
दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में दिन में काफ़ी खिलिखिली धूप निकलने से थोड़ी सी राहत है जबकि रात के वक़्त सर्द लहर चलने की वजह से तापमान काफ़ी नीचे चला जाता है. दिन में तेज़ धूप की वजह से अधिकतम तापमान पांच से सात डिग्री सेल्सियस तक बढ़ जाता है जबकि रात को न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री तक की कमी देखी जा सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक़ 15 दिसंबर को कई रियासतों में हल्के बादल छाए रहने के आसार हैं.  इस दौरान 6 किलोमीटर फी घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी, जबकि शाम में ठंड बढ़ने की उम्मीद है.देश के कुछ दक्षिण राज्यों में बारिश होने की उम्मीद ज़ाहिर की जा रही है, जिससे ठंड बढ़ जाएगी.

दिल्ली-NCR में  बढ़ेगी ठंड
दिल्ली-एनसीआर में इस हफ्ते लोगों को कड़ाके की सर्दी का सामना करना पड़ सकता है. अगर बात करें मौजूदा मौसम की, तो अभी उतनी ठंड नहीं है, लेकिन जल्द ही तेज़ सर्दी अपना असर दिखाना शुरू कर देगी. अगले कुछ दिनों में दिल्ली के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में दो डिग्री सेल्सियस तक की कमी नज़र आ सकती है. मौसम विभाग का कहना है कि 15 दिसंबर से सर्दी बढ़ जाएगी. 16 दिसंबर तक यहां ज़्यादा से ज़्यादा तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और कम से कम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का इमकान है.

Watch Live TV

Trending news