Weather Update: Delhi-NCR में झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहाना, जानें अपने राज्य का हाल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2311669

Weather Update: Delhi-NCR में झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहाना, जानें अपने राज्य का हाल

Weather Update: इस वक्त देश के कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है. इस बीच देश की राजधानी दिल्ली में झमाझम बारिश की वजह से मौसम सुहाना हो गया है. जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है. इसी के साथ जानें अपने प्रदेश का हाल...

Weather Update: Delhi-NCR में झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहाना, जानें अपने राज्य का हाल

Weather Update: देश में मॉनसून ने दस्तक दे दी है. इसके साथ ही कई राज्यों में हल्की और भारी बारिश देखने को मिल रही है. देश की राजधानी दिल्ली में लोगों ने भीषण गर्मी से राहत की सांस ली हैं. क्योंकि दिल्ली में आज यानी 28 जून की सुबह भीषण बारिश हुई है. वहीं, मौसम विभाग ने अगले दो से तीन दिनों तक भारी बारिश की संभावना जाताई है. इसके साथ ही IMD का कहना है कि 27 जून को भी दिल्ली के कई हिस्सों में बारिश हुई थी. 

मौसम विभाग ने 27 जून को बताया था कि 28 जून को दिल्ली और दूसरे कई राज्यों में हल्की से भारी बारिश होने की उम्मीद है. इसके साथ ही 30 से 40 किलोमीडर प्रति घंटे की रफ्तारप से तेज हवा चलने की उम्मीद भी जताई थी. वहीं, दिल्ली में 29 जून और 30 जून को दिल्ली के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना जाताई है. 

पश्चिम बंगाल में भारी बारिश की उम्मीद
बंगाल की खाड़ी से आने वाली तेज दक्षिण-पश्चिमी हवाओं की वजह से आज यानी 28 जून को पूरे वेस्ट बंगाल में भारी बारिश होने की उम्मीद है. IMD के मुताबिक, अगले 5 दिों तक उत्तर बंगाल के कई जिलों बारिश होने की उम्मीद है. 

बिहार में हुई बारिश
बिहार के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है. मौसम विभाग ने 27 जून को लगभग शाम 7 बजे बताया था कि अगले 3 घंटों में दरभंगा, कैमूर (भभुआ), लखीसराय, पटना, पूर्वी चंपारण, सारण, सीवान, वैशाली के ज्यादातर स्थानों पर बिजली और हवा (40-50 किमी प्रति घंटे) के साथ गरज के साथ बारिश होने की संभावना है.

केरल में बारी बारिश
केरल के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी किया गया है. मौसम विभाग ने प्रदेश के सात जिलों में ऑरेंज अलर्ट और बाकी जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने कहा कि कन्नूर और कासरगोड जिलों में कई जगहों पर भारी बारिश होने की उम्मीद है और 40 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से हवा चलने की संभावना है.

राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश
राज्य के कई जिलों में भारी बारिश हुई है. जिसमें भरतपुर, अजमेर और कोटा संभागों के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई है. जबकि बीकानेर, जोधपुर, उदयपुर और जयपुर के कई हिस्सों में बारिश हुई है. जिससे तापमान में दो डिग्री सेल्सियल की गिरावट देखी गई है. वहीं, ब्यावर, भरतपुर, भीलवाड़ा, टोंक, धौलपुर, जयपुर और कोटा जिलों के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई दर्ज की गई है.

मुंबई में बारिश
मुंबई में झमाझम बारिश होने के बाद तापमान में गिरावट हुई है. जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है. यहां भारी बारिश की वजह से लोगों को ट्रैफिक से जूझना पड़ रहा है. एक अधिकारी ने बताया कि सड़को पर जलजमाव की वजह से कई इलाकों में यातायात प्रभावित हुआ है. 

Trending news