Weather Update Today: IMD ने गुजरात और महाराष्ट्र में जारी किया रेड अलर्ट, पानी में बहीं कई गाड़िया
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1791578

Weather Update Today: IMD ने गुजरात और महाराष्ट्र में जारी किया रेड अलर्ट, पानी में बहीं कई गाड़िया

Weather Update Today: महाराष्ट्र और गुजरात में मौसम विभाग ने बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. गुजरात में भारी बारिश के कारण लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है. महाराष्ट्र में भारी बारिश और भुस्खलन के कारण इतने लोगों की मौत हो चुकी है. 

Weather Update Today: IMD ने गुजरात और महाराष्ट्र में जारी किया रेड अलर्ट, पानी में बहीं कई गाड़िया

Weather Update Today: महाराष्ट्र में बारिश की स्थिति बनी हुई है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने पालघर, ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिलों में रविवार के लिए 'ऑरेंज अलर्ट' जारी किया है.  मुंबई में फिर से भारी बारिश की भविष्यवाणी करते हुए 'येलो अलर्ट' जारी किया है. रायगढ़ जिले के इरशालवाड़ी आदिवासी बस्ती में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन में कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई है और 78 से अधिक लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं. 

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उन्हें लगातार बारिश के कारण बाढ़ और भूस्खलन की स्थिति की जानकारी दी. शिवसेना ने घोषणा की कि मुख्यमंत्री उन बच्चों को गोद लेंगे जिन्होंने भूस्खलन में माता-पिता दोनों को खो दिया है.

 

गुजरात में भारत मौसम विभाग ने वलसाड, भावनगर, देवभूमि द्वारका, दमन और दादरा नगर हवेली के लिए 'रेड अलर्ट' और अहमदाबाद, आनंद, भरूच, बनासकांठा, साबरकांठा, अमरेली, जामनगर, गिर सोमनाथ और कच्छ के लिए 'ऑरेंज अलर्ट' जारी किया है. जिसमें अगले दो दिनों में भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है.

शनिवार को लगातार बारिश के कारण वाहनों के इंजन में पानी घुसने से आवागमन बाधित हो गया है. गुजरात में राष्ट्रीय राजमार्ग 48 पर यातायात जाम हो गया. लेकिन बाद में इसे फिर से शुरू कर दिया गया. नवसारी और जूनागढ़ सबसे अधिक प्रभावित है. जूनागढ़ शहर में दर्जनों वाहन और मवेशी पानी के तेज बहाव में बह गए.

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने सूत्रपाड़ा, मंगरोल और गिर सोमनाथ के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया है.

Trending news