Delhi-NCR में अगले एक हफ्ते तक मौसम रहेगा सुहाना, लेकिन कई समस्याओं का करना होगा सामना
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2391942

Delhi-NCR में अगले एक हफ्ते तक मौसम रहेगा सुहाना, लेकिन कई समस्याओं का करना होगा सामना

Delhi-NCR Weather Upadate: दिल्ली में रिमझिम बारिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग ने कहा है कि आने वाले एक हफ्ते तक एनसीआर के लोगों को ऐसे ही सुहाने मौसम का लुत्फ मिलेगा. 

Delhi-NCR में अगले एक हफ्ते तक मौसम रहेगा सुहाना, लेकिन कई समस्याओं का करना होगा सामना

Delhi-NCR Weather Upadate: दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश के बाद अगले हफ्ते तक मौसम सुहाना बना रहेगा. रिमझिम बारिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग ने कहा है कि आने वाले एक हफ्ते तक एनसीआर के लोगों को ऐसे ही सुहाने मौसम का लुत्फ मिलेगा. मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले 24 और 25 अगस्त को तूफान के साथ भारी बारिश का सामना दिल्ली एनसीआर के लोगों को करना पड़ सकता है.

भीषण गर्मी से लोगों को मिली राहत
वहीं, एनसीआर में हो रही बारिश की वजह से लोगों को भीषण गर्मी से तो राहत मिली है, लेकिन जलभराव और दूसरी वजहों से उनकी दिक्कतें बढ़ गई हैं. बारिश के बाद सड़कों का हाल बुरा हो गया है, लोगों को घंटों ट्रैफिक समस्या से जूझना पड़ रहा है. मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले 1 हफ्ते तक एनसीआर के लोगों को बारिश का सामना करना पड़ेगा और इस दौरान अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री तक रहने की आशंका जताई गई है. गर्मी और उमस से काफी हद तक एनसीआर के लोगों को निजात मिलेगी.

कैसा रहेगा तापमान
मौसम विभाग के मुताबिक, 20 अगस्त को अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहेगा. आसमान में बादल छाए रहेंगे और बारिश होने की उम्मीद बनी रहेगी. ऐसे ही 21 अगस्त और 22 अगस्त को भी अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री बना रहेगा. मौसम विभाग ने कहा कि 24 और 25 अगस्त को अधिकतम तापमान गिरेगा. जिसके बाद यह 33 डिग्री तक पहुंच जाएगा. वहीं न्यूनतम तापमान भी 25 डिग्री तक पहुंच जाएगा. 24 और 25 अगस्त को तेज हवाओं के साथ तेज बरसात का सामना भी एनसीआर के लोगों को करना पड़ सकता है.

जलभराव से जूझ रहे हैं लोग
तेज बारिश के चलते एनसीआर में जगह-जगह जलभराव की वजह से लोगों का बुरा हाल है. दिल्ली और नोएडा में लोग लंबे-लंबे जाम से जूझते दिखाई दे रहे हैं. दिल्ली के कई इलाके, खासतौर से लुटियन जोन में भी कई जगहों पर जलजमाव देखने को मिला है. बारिश के चलते कुछ ऐसी तस्वीर सामने आई हैं, जिनमें अंडर ब्रिज और दिल्ली के कुछ निचले इलाकों में जलभराव हो गया है. जिनमें गाड़ियों का निकलना मुश्किल हो जा रहा है.

Trending news