छात्रों के लिए बड़ी खबर, परीक्षा के दौरान की यह गलती तो मिलेगी कड़ी सजा, बोर्ड ने किया ऐलान
Advertisement

छात्रों के लिए बड़ी खबर, परीक्षा के दौरान की यह गलती तो मिलेगी कड़ी सजा, बोर्ड ने किया ऐलान

आज के दौर में कुछ छात्रों को एग्ज़ाम के दौरान भी मजाक सूझती है. एक तरफ जहां कुछ छात्र एग्ज़ाम को इतनी सीरियस ले लेते हैं कि जब वो फेल हो जाते हैं तो खुदकुशी जैसे कदम उठा लेते हैं.

File Photo

West Bengal Board Exam: आज के दौर में कुछ छात्रों को एग्ज़ाम के दौरान भी मजाक सूझती है. एक तरफ जहां कुछ छात्र एग्ज़ाम को इतनी सीरियस ले लेते हैं कि जब वो फेल हो जाते हैं तो खुदकुशी जैसे कदम उठा लेते हैं. लेकिन कुछ छात्र इतने लापरवाह होते हैं कि कॉपी में सवाल का जवाब लिखने के बजाए कोई गाना, डायलॉग या फिर सियासी नारे बाजी लिख आते हैं. लेकिन अब ऐसा करने वालों की खैर नहीं है. क्योंकि बोर्ड ने सजा देने की बात कही. 

यह फैसला पश्चिम बंगाल बोर्ड ने लिया है. पश्चिम बंगाल बोर्ड की दसवीं कक्षा की परीक्षा में बैठने वाले छात्रों के एक वर्ग ने अपने उत्तर पत्रों पर एक लोकप्रिय राजनीतिक नारा लिखा है. इसके मद्देनजर अफसरों ने फैसला किया है कि जो छात्र 12वीं कक्षा की परीक्षा में इस तरह के राजनीतिक नारे लिखेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. राज्य में इस समय 12वीं कक्षा की परीक्षाएं चल रही हैं और 10वीं के एग्ज़ाम हो चुके हैं.

यह भी पढ़ें: Indian Air Force और Navy में बंपर भर्तियां, 10वीं पास टाइपिस्ट, कार पेंटर भी कर सकते हैं अप्लाई

दरअसल, पश्चिम बंगाल बोर्ड की कक्षा 10 के एग्ज़ाम हो चुके हैं और अब उनकी कॉपियां चेक हो रही हैं. ऐसे में कॉपी चेक करने वाले परीक्षकों ने पाया है कि कई छात्रों ने अपने उत्तर पत्रों पर 'खेला होबे' (खेल होगा) नामक सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का एक राजनीतिक नारा लिखा है. राज्य में 10वीं कक्षा के लिए परीक्षाएं पिछले महीने आयोजित हुईं थीं.

पश्चिम बंगाल उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद जो उच्च माध्यमिक परीक्षा का आयोजन करती है, उसने कहा है कि 12वीं कक्षा की परीक्षा में अगर कोई उम्मीदवार उत्तर पत्रों पर राजनीतिक संदेश या चित्र लिखता है तो उस उम्मीदवार के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी.

परीक्षा के दौरान भी नहीं उतरा 'पुष्पा' का खुमार, 10वीं के छात्र ने लिखा,"अपुन लिखेगा नहीं, साला"

इसके अलावा हाल ही में एक पश्चिम बंगाल से ही यह खबर थी कि एक छात्र ने पुष्पा द राइज फिल्म के मशहूर डायलॉग को फॉलो करते हुए कॉपी में लिखा था,"पुष्पा, पुष्पा राज, अपुन लिखेगा नहीं. साला."

Zee Salaam Live TV:

Trending news