West Bengal Polling: गुस्साई भीड़ ने ईवीएम और वीवीपैट तलाब में फेंका, जानें क्या है मामला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2272848

West Bengal Polling: गुस्साई भीड़ ने ईवीएम और वीवीपैट तलाब में फेंका, जानें क्या है मामला

West Bengal Polling: वेस्ट बंगाल से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां गुस्साई भीड़ ने ईवीएम और वीवीपैट नहर में उठाकर फेंक दिए. जिसके बाद चुनाल आयोग ने संज्ञान लिया है.

West Bengal Polling: गुस्साई भीड़ ने ईवीएम और वीवीपैट तलाब में फेंका, जानें क्या है मामला

West Bengal Polling: पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान के दौरान, कथित तौर पर भीड़ ने पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना के कुलताई में बूथ संख्या 40 और 41 पर ईवीएम और वीवीपीएटी मशीनों को एक तालाब में फेंक दिया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) समर्थकों द्वारा कथित तौर पर धमकी दिए जाने पर भीड़ भड़क गई थी. इसके बाद भीड़ ने ईवीएम को पास के तालाब में फेंक दिया.

इलेक्शन कमीशन ने कही ये बात

पश्चिम बंगाल चुनाव आयोग ने घटना पर तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि एफआईआर दर्ज कर ली गई है और आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी गई है. चुनाव आयोग ने आगे कहा कि मतदान प्रक्रिया बिना किसी दिक्कत के चल रही है.

इलेक्शन कमीशन ने क्या कहा?

इलेक्शन कमीशन ने एक्स पर लिखा,"आज सुबह 6.40 बजे 19-जयनगर (एससी) विधानसभा क्षेत्र के 129-कुलतली विधानसभा क्षेत्र के बेनीमाधवपुर एफपी स्कूल के पास सेक्टर अधिकारी के रिजर्व ईवीएम और कागजात स्थानीय भीड़ द्वारा लूट लिए गए और 1 सीयू, 1 बीयू, 2 वीवीपीएटी मशीनों को तालाब में फेंक दिया गया. सेक्टर अधिकारी के जरिए एफआईआर दर्ज कर ली गई है और आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी गई है. सेक्टर के अंतर्गत सभी छह बूथों पर मतदान प्रक्रिया निर्बाध रूप से चल रही है. अधिकारी को नए ईवीएम और कागजात उपलब्ध करा दिए गए हैं."

वर्तमान में राज्य की नौ लोकसभा सीटों के साथ-साथ सात राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ की 48 अन्य सीटों पर मतदान चल रहा है. चुनाव आयोग के वोटर-टर्नआउट ऐप के मुताबिक, सुबह 9 बजे तक देशभर में 11.31 प्रतिशत मतदान हुआ था. पश्चिम बंगाल में सुबह 9 बजे तक 12.63 प्रतिशत मतदान हुआ था.

इस फेज में कई बड़े नाम शामिल

इस चरण में चुनावी मैदान में कुछ हाई-प्रोफाइल नाम शामिल हैं, जिनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (जो उत्तर प्रदेश के वाराणसी से तीसरी बार चुनाव लड़ने की उम्मीद कर रहे हैं), पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता रविशंकर प्रसाद (पटना साहिब), अभिनेत्री कंगना रनौत (मंडी), कांग्रेस के मनीष तिवारी (चंडीगढ़), टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी (डायमंड हार्बर), समाजवादी पार्टी के नेता अफजल अंसारी (गाजीपुर) और भोजपुरी स्टार पवन सिंह (काराकाट) शामिल हैं.

Trending news